छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में पांच किलो का आईईडी बम बरामद, सुरक्षाबल की टीम ने किया निष्क्रिय

By

Published : May 12, 2022, 12:51 PM IST

Updated : May 12, 2022, 1:34 PM IST

बीजापुर के नेसलनार में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया है. जवानों की टीम ने बांगोली के रास्ते में लगाए आईईडी को निष्क्रिय किया (Five kg IED bomb recovered in Bijapur) है.

Five kg IED bomb recovered in Bijapur
बीजापुर में पांच किलो का आईईडी बम बरामद

बीजापुर : जिले में माओवादी किसी ना किसी प्रकार से बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में रहते हैं. ऐसी एक घटना बांगोली मार्ग में सामने आई. यहां नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम लगाया था. जिसकी जानकारी सर्चिंग के दौरान जवानों को मिली. जिसके बाद बम निरोधक दस्ते के साथ टीम मौके पर पहुंची. जहां पर टीम ने रास्ते में लगे आईईडी बम को निकाला और निष्क्रिय किया. आपको बता दें कि नक्सली अक्सर इलाके में पुल-पुलियों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम लगाते हैं.

कहां की है घटना : बीजापुर जिले के नेलसनार थाना क्षेत्र में जिला बल और सीआरपीएफ 165 बटालियन की संयुक्त पार्टी आईईडी लगाने की सूचना पर गश्त सर्चिंग और डिमाइनिंग पर निकली थी. इसी दौरान टीम ने आईईडी को निष्क्रिय (IED bomb found in Nesalnar of Bijapur) किया. ये बम सुरक्षा में लगे जवानों के लिए नक्सलियों ने प्लांट किया था.


क्यों लगाया मार्ग में बम : फुंडरी ग्राम पंचायत में इंद्रावती नदी में निर्माणाधीन पुल के पास बांगोली (Under construction bridge across river Indravati) की ओर जाने वाले रास्ते पर नक्सलियों ने पांच किलो के प्रेशर कुकर बम को लगाया था. नक्सली अक्सर विकास कार्यों को प्रभावित करते हैं. वो ग्रामीणों को धमकाकर पुल और सड़क निर्माण कार्य में नहीं जाने की धमकी भी देते हैं.


पहले भी हुई है नक्सली वारदात : इस बार चौकन्ना रहने के कारण नक्सलियों के मंसूबे नाकामयाब रहे. लेकिन इससे पहले नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नुकसान पहुंचाया था. बीजापुर जिले में ही मिक्सर मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले किया गया था.


ये भी पढ़ें -छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर नक्सलियों का उत्पात


बैकफुट पर नक्सली :आने वाले दिनों में सीएम समेत मंत्रियों का दौरा बस्तर क्षेत्र में होना है. ऐसे में नक्सली भी सक्रिय हो गए हैं. लिहाजा पुलिस बल के साथ सुरक्षाबल के जवान मुस्तैदी से काम कर रहे हैं. एसपी ने भी आईईडी बम को निष्क्रिय करने की पुष्टि की है. एसपी ने यह भी दावा किया है कि इलाके में नक्सली निष्क्रिय हो गए हैं.

Last Updated : May 12, 2022, 1:34 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details