बिहार

bihar

बगहा: राशन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई करने की मांग

By

Published : Mar 3, 2021, 1:12 PM IST

राशन की मांग को लेकर कई गांव के लोगों ने प्रदर्शन किया. राशन कार्ड धारियों ने आरोप लगाया कि दिसंबर 2020 से अब तक पीडीएस दुकानदार के माध्यम से राशन वितरण नहीं किया गया है.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बगहा: रामनगर प्रखंड के कई गांवों में पिछले चार माह से राशन नहीं मिलने से राशन कार्ड धारियों में आक्रोश देखने को मिला है. आक्रोशित कई राशनकार्ड धारकों ने अनुमण्डल कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. साथ ही एसडीएम को लिखित शिकायत देकर राशन बटवाने के साथ-साथ डीलर पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें:कटिहारः दो ट्रकों की टक्कर में ड्राइवर और खलासी की मौत

राशन लिए हंगामा
रामनगर देवराज इलाके से आए कई राशन कार्ड धारियों ने अनुमंडल कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया है. रामनगर प्रखंड के जोगिया, सेरहवा, बहुअरी समेत इनारबरवा गांव में कार्ड धारकों को लम्बे समय से पीडीएस दुकानदार के माध्यम से राशन किरासन नहीं दिया गया है.

डीलर पर मनमानी का आरोप
ग्रामीणों ने पहले प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से लिखित शिकायत की. उसके बाद भी डीलर ने राशन नहीं दिया. वहीं ग्रामीणों ने अनुमण्डल कार्यालय का घेराव किया. राशन कार्ड धारक ग्रामीणों का आरोप है कि दिसंबर 2020 से अब तक पीडीएस दुकानदार जटाशंकर चौबे के माध्यम से राशन वितरण नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें:छापेमारी के दौरान पुलिस ने ITBP जवान को किया गिरफ्तार, ग्रामीणों ने किया हमला

राशन बंटवाने की लगाई गुहार
महीनों से राशन से वंचित लाभुकों ने आजीज होकर बगहा एसडीएम शेखर आंनद से लिखित शिकायत कर मामले में जांच और कार्रवाई की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि चार माह से अनाज नहीं मिला है. लिहाजा एसडीएम यथाशीघ्र अनाज बंटवाने का आदेश दें और उक्त डीलर पर कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details