बिहार

bihar

बेतिया: मंडल कारा के सभी बंदियों का कराया गया वैक्सीनेशन, 1943 बंदियों को कोविड-19 का दिलाया गया पहला डोज

By

Published : May 18, 2021, 11:05 PM IST

बेतिया के मंडल कारा में बंदियों को भी कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है. ताकि सभी को कोविड-19 से बचाया जा सके.

bettiah
मंडल कारा के सभी बंदियों का कराया गया वैक्सीनेशन

बेतिया: बिहार में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसको देखते हुए प्रदेश की जेलों में बंदियों को टीकालगाने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं, मंडल कारा बेतिया में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए डीएम कुंदन कुमार के निर्देश पर वैक्सीनेशन हुआ.

ये भी पढ़ें....पटना: सांसद रामकृपाल यादव ने लिया वैक्सीनेशन कार्य का जायजा, अस्पताल के अधिकारियों से की बात

'जिलाधिकारी के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ समन्वय स्थापित कर मंडल कारा के सभी 1943 बंदियों को कोविड-19 का टीका कैम्प लगा कर कराया गया है. दूसरा डोज लेने के लिए भी कैम्प लगाकर बंदियों का वैक्सीनेशन ससमय कराया जायेगा'.नवजात बच्चों को स्तनपान कराने वाली 02 महिला बंदियों, गंभीर बीमारी से ग्रसित 10 बंदियों और कारा में प्रवेश के पूर्व से कोविड-19 (प्रथम डोज) प्राप्त करने वाले 10 बंदियों को छोड़कर शेष 1943 बंदियों को कोविड-19 प्रथम डोज दिलाया गया है. वर्तमान में कोई भी बंदी कोविड-19 टीकाकरण के लिए इस कारा में शेष नहीं है. - रामाधार सिंह, मंडल कारा अधीक्षक

ये भी पढ़ें....कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी, पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बढ़ेंगे 100 बेड

मंडल कारा अधीक्षक रामाधार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जेल प्रशासन पूरी तरह सजग एवं सर्तक है. मंडलकारा में बंदियों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग सहित मास्क अनिवार्य रूप से पहना जा रहा है. जेल प्रशासन द्वारा नियमित रूप से मास्क और सोशल डिस्टेसिंग की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details