बिहार

bihar

मोतिहारी: 36 लाख रुपये के चरस के साथ नेपाली नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Jan 20, 2021, 12:30 PM IST

रक्सौल स्थित भारत-नेपाल सीमा कस्टम ने गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में चरस बरामद किया है. बरामद चरस का वजन 12 किलो है और जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 36 लाख रुपया आंकी जा रही है.

hash seized in motihari
hash seized in motihari

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल स्थित भारत-नेपाल सीमा कस्टम को एक बड़ी कामयाबी मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम की टीम ने सिकटा के बेल्थर शिव मंदिर के पास से भारी मात्रा में चरस बरामद किया है. बरामद चरस का वजन 12 किलो है. जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 36 लाख रुपये आंका जा रहा है. गिरफ्तार तस्कर नेपाली नागरिक है.

"सीमा शुल्क आयुक्त रंजीत कुमार के द्वारा गठित आईएएसयू, सीमा शुल्क सदन और रक्सौल की टीम के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर सिकटा स्थित बेल्थर शिव मंदिर के पास से एक व्यक्ति को 12 किलो चरस जैसी वस्तु के साथ गिरफ्तार किया है. तस्कर ने चरस को मोटरसाइकिल में सीट के नीचे छिपाकर रखा था. बरामद चरस का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 36 लाख रुपये है. जबकि मोटर साइकिल की अनुमानित कीमत 40 हजार रुपये आंकी गई है"- आशुतोष कुमार सिंह, कस्टम उपायुक्त

देखें रिपोर्ट

सीट के नीचे से चरस बरामद
बताया जाता है कि नार्कोटिक्स तस्करी की गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम ने जाल बिछाया और तस्करों की चहल कदमी को देख कस्टम अधिकारियों ने सिकटा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान कस्टम टीम को एक मोटरसाइकिल चालक पर शक हुआ. जिसकी तालाशी के दौरान बाइक के सीट के नीचे से चरस को बरामद किया गया. जिसका वजन 12 किलो है.

ये भी पढ़ें:बेगूसराय: पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, एक गिरफ्तार

तस्कर को किया गया गिरफ्तार
कस्टम अधिकारियों ने चरस को जब्त कर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक नेपाल के परसा जिला स्थित पोखरिया गांव का रहने वाला किशोर राम है. गिरफ्तार तस्कर किशोर राम को मेडिकल जांच कराने के बाद मोतिहारी कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details