बिहार

bihar

Bagaha News: नेपाली यात्री को चलती ट्रेन से नीचे फेंका, अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती

By

Published : Apr 12, 2023, 12:41 PM IST

बिहार के बगहा के रामनगर में सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन (Satyagraha Express Train at Ramnagar in Bagaha) से सफर कर रहे एक नेपाली यात्री को उचक्कों ने ट्रेन से नीचे फेंक दिया. इस घटना में घायल नेपाली युवक को रामनगर उपस्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायल युवक ने रेल पुलिस से कुछ युवकों के चोरी की घटना को अंजाम देने के बाबत शिकायत की थी. पढ़ें पूरी खबर...

बगहा में नेपाली यात्री को ट्रेन से फेंका
बगहा में नेपाली यात्री को ट्रेन से फेंका

बगहा:बिहार के बगहा में नेपाली यात्री (Nepali Travelers in Bagaha) को रेल पुलिस से चोरी की शिकायत करना काफी महंगा पड़ गया. मामला रामनगर का है, जहां युवक की शिकायत से गुस्साए चोरों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे धक्का दे दिया. नेपाली व्यक्ति नीचे गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गया है. बताया जा रहा है कि ट्रेन रेलवे स्टेशन से धीमी गति में चल रही थी. ट्रेन की गति आगर तेज होती तो युवक की मौत हो गई होती. हालांकि गनीमत रहा कि लाइन के बगल में मौजूद युवकों ने उसे ट्रेन से गिरता देख लिया और तत्काल सही समय पर स्थानीय पीएचसी पहुंचा दिया. जहां डॉ शैलेंद्र कुमार ने उसका प्राथमिक इलाज किया.

पढ़ें-Bagaha News: ट्रेन की चपेट में आने से रेल अधिकारी की मौत, इस पद पर थे तैनात


चोरों ने छीना रुपया और मोबाइल: नेपाली यात्री सत्याग्रह ट्रेन से यात्रा कर रहा था और वह रक्सौल सटेशन पर ट्रेन में चढ़ा था. इस बीच ट्रेन में चोर उसका रुपया और मोबाइल छीन हरीनगर रेलवे स्टेशन पर उतर गए. जिसके बाद नेपाली युवक ने चोरों का पीछा किया. बताया जा रहा है कि हरीनगर रेलवे स्टेशन पर चोर भागते हुए नरकटियागंज की तरफ जा रही पैसेंजर ट्रेन में बैठ गए. जब चोरों का पीछा करता हुआ नेपाली व्यक्ति उनके पास पहुंचा और उनसे अपने रुपये और समान लौटाने की मांग की तो उन्होंने वापस करने से मना कर दिया. लिहाजा उसने रेल पुलिस से शिकायत की बात कही. तब तक ट्रेन स्टेशन छोड़ चुकी थी और इसी बीच चोरों ने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह रेल ट्रैक के किनारे गिर गया.

काठमांडू का है नेपाली यात्री: PHC प्रभारी डॉ चंद्रभूषण ने बताया कि जख्मी नेपाली युवक की हालत अब स्थिर है. घायल युवक की पहचान नेपाल के काठमांडू के रहने वाला राज कुमार लामा के रूप में हुई है. उसने बताया कि घटना हरिनगर- नरकटियागंज रेलखंड के तौलाहा गांव के पास की है. जहां चलती ट्रेन से चोरों ने उसे नीचे धक्का देकर गिरा दिया था. ट्रेन की रफ्तार कम होने की वजह से युवक की जान बच्च गई.

"जख्मी नेपाली युवक की हालत अब स्थिर है. घायल युवक की पहचान नेपाल के काठमांडू के रहने वाला राज कुमार लामा के रूप में हुई है. उसने बताया है कि घटना हरिनगर- नरकटियागंज रेलखंड के तौलाहा गांव के पास की है." -डॉ चंद्रभूषण, प्रभारी PHC, रामनगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details