बिहार

bihar

बेतिया GMCH में हड़ताल, पुलिस पर कार्रवाई की मांग पर अड़े डॉक्टर, दूसरे दिन भी OPD सेवा थप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 13, 2024, 2:10 PM IST

Bettiah Doctors Strike: बिहार के बेतिया में डॉक्टर से दुर्व्यवहार मामले में सभी अस्पताल के डॉक्टर दूसरे दिन भी हड़ताल पर हैं. डॉक्टरों की मांग है कि थानाध्यक्ष पर वरीय पदाधिकारी जल्द कार्रवाई करें, जिसके बाद ही वो अस्पताल की सेवा वापस से बहाल करेंगे. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेतिया पुलिस डॉक्टर विवाद

बेतिया: बिहार के बेतिया में डॉक्टरों की हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है, नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर और डॉक्टर भगवान के बीच का ऑडियो विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दो दिन से जिला के सभी डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. उसके बावजूद जिला के किसी भी वरीय पदाधिकारी ने संवेदनशीलता अभी तक नहीं दिखाई है. किसी ने भी हड़ताल को खत्म करने का अपने ओर से प्रयास नहीं किया है.

मरीजों का नहीं हो रहा इलाज: पुलिस और डॉक्टर के बीच की लड़ाई में आम मरीज पीस रहे हैं. जीएमसीएच की ओपीडी बंद होने से हजारों मरीज बना इलाज के वापस जा रहे हैं. डॉक्टरों ने बताया कि "हड़ताल को खत्म करने के लिए डीएम, एसपी, डीआईजी के द्वारा अभी तक कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया गया है. आज शाम 4:00 बजे आईएमए के अध्यक्ष और भाषा के अध्यक्ष पश्चिम चंपारण बेतिया आने वाले हैं. जो आंदोलन को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे और सोमवार से पूरे बिहार के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे."

फोन करने पर भी नहीं आई पुलिस: बता दें कि 4 जनवरी को शाम 06:33 बजे एक ग्रामीण के द्वारा नौतन थानाध्यक्ष को कॉल कर सूचना दी गई थी कि सीएचसी नौतन में कुछ व्यक्तियों के द्वारा इलाज के दौरान हंगामा किया जा रहा है. कुछ समय बाद जब पुलिस नहीं पहुंची तो फिर नौतन पीएचसी में तैनात डॉक्टर भगवान ने नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर को फोन किया और कहा कि "मेरे अस्पताल में हंगामा हो रहा है. आपको इसके पहले भी फोन किया गया था लेकिन आप नहीं आए. आप क्यों नहीं आए." इस बात पर ही थानाध्यक्ष खालिद अख्तर भड़क गए.

डॉक्टर पर भड़के थानाध्यक्ष:डॉक्टर के सवाल करने पर थानाध्यक्ष भड़क गए और उन्होंने कहा कि "हम क्यों आयेंगे इतनी जल्दी, आपको पता है कि मैं कहां हूं."जिसके बाद जब डॉक्टर भगवान ने थानाध्यक्ष का नाम पूछा तो खालिद अख्तर ने झल्लाकर कहा कि "मैं नौतन थाना का एसएचओ बोल रहा हूं. मिल जाइयेगा ना सामने तो पता चल जाएगा कि हमारा सोशल स्टेटस क्या है. नाम पूछने का औकात नहीं है तुम्हारा." अब यह कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पढ़ेंःपुलिस और डॉक्टर के बीच पिस रही जनता, विवाद बढ़ा तो हड़ताल पर गए GMCH के चिकित्सक

ABOUT THE AUTHOR

...view details