बिहार

bihar

नरकटियागंज जंक्शन पर रेल पुलिस ने विदेशी शराब के साथ युवक को पकड़ा

By

Published : Aug 14, 2021, 11:00 PM IST

Railway police caught youth with foreign liquor

नरकटियागंज में रेल पुलिस ने शराब के धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. युवक 02558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस में सवार था. पुलिस ने जब उसके कार्टून की जांच की तो उसमें से 20 बोतल विदेशी शराब मिला.

पश्चिम चंपारण: बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) जिला के नरकटियागंज (Narkatiaganj) में रेल पुलिस ने शराब के धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. शनिवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के अवसर पर रेल पुलिस सघन जांच अभियान चला रही थी. इसी दौरान 02558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस में सवार एक युवक की तलाशी ली गई.

यह भी पढ़ें-बिहार में यह कैसी शराबबंदी? 'शिक्षा के मंदिर' से मिली 217 कार्टन अंग्रेजी शराब

पुलिस ने जब उसके कार्टून की जांच की तो उसमें से 20 बोतल विदेशी शराब मिला. शराब मिलते ही पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए युवक की पहचान मुजफ्फरपुर के जगनाथ मालाकार के रूप में हुई है. उसे जेल भेज दिया गया है. इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि रेल पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान कार्टून में रखे विदेशी शराब के साथ युवक को पकड़ा गया. युवक के खिलाफ मद्य निषेध अधीनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है इसके बाद भी शराब का अवैध कारोबार नहीं थम रहा. तस्कर दूसरे राज्यों से शराब लाकर बिहार में बेच रहे हैं. मद्य निषेध विभाग और पुलिस के अधिकारी लगातार शराब के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. शराब के साथ धंधेबाज पकड़े भी जा रहे हैं, लेकिन शराब का अवैध धंधा नहीं रुक रहा.

शुक्रवार को सारण जिला के परसा के एक सरकारी स्कूल परिसर से 217 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया गया था. इस मामले में परसा थाना क्षेत्र बहमारर गांव के निवासी विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया था. गुरुवार को सारण जिले के ही मसरख थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ट्रक से 200 गैलनों में भरे आठ हजार लीटर देसी शराब को बरामद किया था.

गुरुवार को बांका जिला के बौंसी थाना क्षेत्र के सुखनिया पुल के पास वाहन चेकिंग चलाकर हरियाणा नंबर के ट्रक में जूट की बोरी के नीचे छिपाकर लाई जा रही 335 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया गया था. 12 अगस्त को ही गोपालगंज जिला के कुचायकोट में उत्पाद विभाग की टीम ने हरियाणा से दरभंगा जा रही दो बस से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया था.

यह भी पढ़ें-ट्रक पर नारियल की आड़ में लोड थी 8000 देसी शराब, पुलिस ने चेक किया तो 200 गैलन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details