बिहार

bihar

बगहा के नक्सल प्रभावित इलाके में एसटीएफ का सर्च अभियान, दहशत में हैं ग्रामीण

By

Published : Oct 1, 2021, 1:27 PM IST

ग्रामीणों की सूचना पर नक्सल प्रभावित इलाके मेघवल मठिया गांव में पुलिस ने सर्च अभियान चालाया लेकिन इस दौरान नक्सलियों का कोई सुराग नहीं मिला.

सर्च अभियान
सर्च अभियान

पश्चिम चंपारणःबगहा केनक्सल प्रभावित इलाके(Naxal Affected Areas) में हथियारों से लैस अपराधियों की गतिविधि की सूचना पर एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च आपरेशन (Search Operation) चलाया. ये आपरेशन ग्रामीणों की दी गई सूचना के अधार पर चलाया गया था. ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि मठिया इलाके में चार हथियारबंद संदिग्ध लोग भ्रमण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः2013 से फरार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, RPF और पुलिस की हत्या और हथियार लूट में था शामिल

रामनगर थाना के मेघवल मठिया गांव में बुधवार की देर रात चार संदिग्ध व्यक्तियों को हथियार के साथ ग्रामीणों ने देखा. जिसके बाद से ग्रामीण दहशत में हैं. हालांकि गांव वालों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने क्षेत्र में पेट्रोलिंग की. बताया जाता है कि गांव में चारों संदिग्ध व्यक्ति दिखे और सिर्फ टहलते हुए निकल गए.

इधर पंचायत चुनाव की वजह से भी कई सारे कयास लगाए जा रहे हैं. लिहाजा मतदाताओं समेत प्रत्याशी भी दहशत में हैं. इस घटना को लेकर पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं. यही वजह है कि पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गुरुवार को एएसपी अभियान देवेश मिश्रा के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया और गन्ने के खेतों में भी घण्टों पुलिस छानबीन करती रही.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःपत्नी को मुखिया बनाने के लिए प्रचार कर रहा था हार्डकोर नक्सली प्रमोद राय, STF ने दबोचा

एएसपी अभियान का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पूरे इलाके में छानबीन की जा रही है. अभी तक कोई सबूत हाथ नहीं लगा है. फिर पुलिस इलाके पर नजर बनाए हुए है. किसी भी तरह के आपराधिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि पहाड़ी और जंगल क्षेत्र होने की वजह से नक्सली गतिविधियां भी इस इलाके में होती रही हैं. ऐसे में पुलिस फिलहाल काफी सक्रिय हो गई है. पंचायत चुनाव के मद्देनजर भी असमाजिक तत्वों और अपराधियों की धरपकड़ में पुलिस लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details