बिहार

bihar

बाजार में बिक रहे नकली प्रोडक्ट्स, पुदीन हरा के साथ ही डाबर कंपनी के नकली उत्पादों का भंडाफोड़

By

Published : Sep 23, 2021, 7:57 PM IST

बिहार के पश्चिम चंपारण में पुलिस ने नकली उत्पाद बनाने का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से नकली पुदीन हरा के साथ ही डाबर कंपनी के कई उत्पादों को भी जब्त किया है. पढ़ें पूरी खबर..

Raid In West Champaran
Raid In West Champaran

पश्चिम चंपारण: बेतिया के मनुआपुल ओपी पुलिस ने नगर के छावनी में छापेमारी (Raid In West Champaran ) कर डाबर कंपनी के नकली उत्पाद बनाने का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान जिस तरह का नजारा दिखा उससे पुलिस भी हैरान है. पुलिस ने नकली पुदीन हरा का 30 मिलीलीटर के 860 शीशी, पुदीन हरा के नकली 4700 पीस रैपर, पुदीन हरा के 200 खाली शीशी, डाबर कंपनी के 90 मिलीलीटर के 340 बोतल आंवला तेल, आंवला तेल के 5000 पीस नकली रैपर और बोतलों के ढक्कन बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें-मधुबनी: सिविल सर्जन ने दिया आदेश, अवैध रूप से दवा दुकान चलाने वालों पर हुई कार्रवाई

वहीं पुलिस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद एक व्यक्ति फरार हो गया. पुलिस ने फरार व्यक्ति की पहचान छावनी निवासी राज किशोर ठाकुर के रूप में की है. मामले में पुलिस डाबर इंडिया लिमिटेड कंपनी के प्रमुख जांचकर्ता रंजीत कुमार सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की है.

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रंजीत कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि छावनी में डाबर कंपनी का नकली पुदीन हरा और आंवला तेल बनाया जा रहा है. सूचना को आगे बढ़ाते हुए इसकी जानकारी उन्होंने मनुआपुल ओपी पुलिस को दी. सूचना पर ओपी प्रभारी ने टीम गठित कर बुधवार की शाम चिन्हित जगह पर छापेमारी की. पुलिस को देख वहां मौजूद व्यक्ति फरार हो गया, जो राज किशोर ठाकुर बताया जा रहा है.

पुलिस ने फरार व्यक्ति के घर में छापा मारा. इस दौरान बरामद चीजों को देख पुलिस भी दंग रह गई. राज किशोर ठाकुर के घर से डाबर कंपनी की नकली उत्पाद बरामद की गई है. इस मनुआपुल ओपी प्रभारी मोहम्मद अलाउद्दीन ने बताया कि डाबर कंपनी के कई सामग्रियों को जब्त किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. नकली उत्पादों की बरामदगी के बाद पुलिस की जिम्मेदारी और बढ़ गई है. जालसाजों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने अभियान चलाया है ताकि लोगों को नकली उत्पादों से बचाया जा सके. इसके लिए उपभोक्ताओं को भी जागरुक होने की जरुरत है.

यह भी पढ़ें-पटना के डॉक्टर ने सारण के BDO को लगा दिया एक्सपायर्ड इंजेक्शन, फिर हुआ कुछ ऐसा

यह भी पढ़ें-पटना: नकली दवाओं के गिरोह का भंडाफोड़, लाखों की दवा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details