बिहार

bihar

बेतिया सामूहिक दुष्कर्म के 3 आरोपी गिरफ्तार, पुलिसिया जांच में बड़ा खुलासा

By

Published : Sep 17, 2019, 6:43 PM IST

पुलिस जांच में इनके मोबाइल कॉल रिकॉड के आधार पर लड़की और आरोपियों के बीच पिछले 6 महीने से एक-दूसरे से बात करने का मामला सामने आया है. ऐसे में मेडिकल रिपोर्ट और एफएसएल टीम की जांच में एक्सटर्नल इंजरी नहीं मिली है. युवती और सभी आरोपी एक दूसरे को जानते थे.

जानकारी देती एफएसएल अधिकारी और एसएसपी

बेतिया: जिले में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़ित की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुए तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने देर रात अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार किया है.

बेतिया एसपी जयंतकांत ने बताया है कि तीन अभियुक्त के साथ एक अन्य को अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार की है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं ऑफ कैमरा एसपी ने कहा कि पकड़े गये सभी आरोपी नाबालिग हैं.

जानकारी देती एफएसएल अधिकारी और एसएसपी

क्या था पूरा मामला...

  • मामला 13 सितंबर देर रात का है.
  • युवती के मुताबिक 4 युवकों ने चलती गाड़ी में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.
  • अपराधियों ने युवती का अपहरण कर घटना को अंजाम दिया.
  • जिसके बाद युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया है.
  • इस घिनौनी वारदात के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की छापेमारी कर रही थी.

की गई एफएसएल जांच
पूरे मामले की एफएसएल जांच करवायी गई है. वहीं मेडिकल रिपोर्ट की माने तो लड़की के शरीर में किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं.एफएसएल की टीम पीड़िता के नाखून, शरीर के अन्य हिस्से जिससे लड़की के द्वारा प्रोटेस्ट या लड़की के द्वारा दुष्कर्म के दौरान लड़ाई का कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि, एक्सटर्नल रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

कौन हैं चारों आरोपी...
युवती ने आरोप लगाया था कि स्कॉपियों से अपहरण कर जबरदस्ती मेरे साथ दुष्कर्म किया गया है. पुलिस जांच में ऐसा मामला सामने नहीं आया है. यहां तक की जो चार आरोपी हैं वो युवती के सभी जान पहचान वाले हैं. एक युवती का मकान मालिक है, जिस मकान में युवती किराए पर रहती है. दो सगे भाई हैं, जो सैलून चलाते हैं और अन्य युवती के गांव का ही है.

पुलिस जांच में इनके मोबाइल कॉल रिकॉड के आधार पर इनके बीच पिछले 6 महीने से एक-दूसरे से बात करने का मामला सामने आया है. ऐसे में मेडिकल रिपोर्ट और एफएसएल टीम की जांच में एक्सटर्नल इंजरी का नहीं आना. युवती और सभी आरोपियों का एक-दूसरे से जान-पहचान होना. आपसी राजामंदी से जुड़ी वारदात की ओर इशारा कर रहा है.

Intro:एंकर----- बेतिया पुलिस ने रेप कांड मामले का खुलासा कर दिया है, पुलिस ने मामले में तीन नामजद आरोपियों के साथ एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने देर रात्री अगल अगल जगहों से तीन आरोपियों के साथ एक को गिरफ्तार किया है, बता दे कि 13 सितंबर को देर रात्री एक युवती के साथ चलती गाड़ी में दुष्कर्म का मामला सामने आया था, जिसमें महिला थाना में युवती के द्वारा चार आरोपियों पर मामला दर्ज कराया गया था, युवती को कड़ी सुरक्षा में गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सिय जांच के साथ साथ युवती का मेडिकल जांच कराया गया, जिसमें कल पटना से एफएसएल टीम भी आई हुई थी, उसने अपने जांच में किसी भी तरह से युवकी के शरीर पर बाहरी इंजुरी नही पाई, एफएसएल की एसिटेन्ट डॉरेक्टर अंबालिका त्रिपाठी ने एक्सटर्नल इनजूरी को खारिज कर दिया, एफएसएल की टीम पीड़िता के नाखून, शरीर के अन्य हिस्से जिसमें लड़की के द्वारा प्रोटेस्ट या लड़की के द्वारा दुष्कर्म के दौरान लड़ाई का कोई सबूत नही मिला है। कल बेतिया एसपी ने भी बताया था कि मामले में एक्सटर्नल इंजुरी मेडिकल रिपोर्ट में नही आई है।

-Body:-----बेतिया एसपी जयंतकांत ने बताया है कि तीन अभियुक्त के साथ एक अन्य को अलग अलग जगहों से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है, पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार की है,आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं ऑफ कैमरा एसपी ने कहां कि पकड़े गये सभी आरोपी नाबालिक है।

------- इस पूरे मामले में मेडिकल रिपोर्ट और एफएसएल की टीम पर गौर किया जाये तो युवती के शरीर पर कोई भी एक्सटर्नल इंजुरी नही है, युवती ने जो आरोप लगाया था कि स्कॉपियों से अपहरण कर जबर्दस्ती मेरे साथ दुष्कर्म किया गया है, ऐसा भी पुलिस जांच में मामला सामने नहीं आया है, क्योंकि घटना स्थल पर 13 सितंबर शाम 8.30 बजे पुलिस जांच में स्कॉपियों से युवती का अपहरण का मामला सामने नही आया है, यहां तक जो चार आरोपी है वह युवती के सभी जान पहचान वाले है, एक युवती का मकान मालिक है जिस मकान में युवती किराये पर रहती है, दो सगे भाई है जो सैलून चलाते है, एक युवती के गांव का ही है, पुलिस जांच में इनके मोबाइल कॉल रिकॉड के आधार पर हमेशा इनके बीच पिछले 6 महीने से मोबाइन कॉल रिकॉड के आधार पर एक दूसरे से बात करने का मामला सामने आया है।
Conclusion:---- ऐसे में मेडिकल रिपोर्ट और एफएसएल टीम द्वारा एक्सटर्नल इंजुरी का नही आना, युवती और सभी आरोपियों का एक दूसरे से जान पहचान होना आपसी राजामंदी से ऐसी घटना होने पर इंकार नही किया जा सकता है।

बाइट- जयंतकांत, एसपी बेतिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details