बिहार

bihar

बेतिया में चूड़ा के बोरे के नीचे छिपा विदेशी शराब की तस्करी, 50 लाख की अंग्रेजी दारू बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 26, 2023, 5:29 PM IST

Foreign Liquor Recovered In Bettiah: बेतिया में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक विदेशी शराब बरामद की है. बरामद की गई शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने विदेशी शराब के साथ ट्रक को जप्त कर लिया है, वहीं इस मामले में गिरफ्तारी भी हुई है.

बेतिया में 50 लाख की विदेशी शराब बरामद
बेतिया में 50 लाख की विदेशी शराब बरामद

बेतिया:बेतिया के लौरिया थाना क्षेत्र में मद्य निषेध विभागऔर लौरिया पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शराब की बड़ी खेप बरामद किया है. मद्य निषेध विभाग और लौरिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब से उत्तर प्रदेश के रास्ते होते हुए विदेशी शराब की बड़ी खेप बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर जा रही है. इसके बाद पुलिस ने लौरिया थाना क्षेत्र के समीप अभियान चलाकर ट्रक की जांच शुरू की.

जांच के दौरान ट्रक से शराब बरामद: इसी दौरान उत्तर प्रदेश के रास्ते एक ट्रक (MH-12-UM-8545) बेतिया की तरफ जा रही थी. तभी पुलिस ने ट्रक को रोका और उसकी जांच शुरू की. जांच के दौरान ट्रक से 500 पेटी विदेशी शराब लदा हुआ था, जिसमें लगभग 4500 लीटर शराब बरामद किया गया. बरामद शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है.

बोरे के नीचे छिपाकर लाई जा रही थी शराब:बताया गया कि शराब तस्कर शराब की बड़ी खेप को चूड़ा के बोरे के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे. पुलिस ने शराब के साथ ट्रक ड्राइवर और उप चालक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए नरकटियागंज एसडीपीओ प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब की बड़ी खेप बरामद की है.

"पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब के रास्ते यूपी होते हुए बिहार में शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक की जांच शुरू की तो चूड़ा के बोरे के नीचे शराब को छिपाकर ले जा रहे थे. पुलिस ने चालक समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है."- प्रकाश सिंह, एसडीपीओ, नरकटियागंज

पढ़ें:Liquor Smugglers In Buxar: 'Police' लिखी दो वाहनों से हूटर बजाते हुए कर रहे थे शराब की तस्करी, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details