बिहार

bihar

बेतिया: भिखनाठोरी में बूथ संख्या 213 पर नहीं पड़ा एक भी वोट, रोड नहीं होने से मतदाताओं में नाराजगी

By

Published : Nov 7, 2020, 3:41 PM IST

बेतिया के रामनगर विधानसभा क्षेत्र में रोड नहीं होने के कारण लोगों ने वोट का बहिष्कार किया. साथ ही रोड नहीं तो वोट नहीं नारे के साथ प्रदर्शन भी किया.

bettiah
रामनगर विधानसभा क्षेत्र

बेतिया: रामनगर विधानसभा क्षेत्र के भिखनाठोरी में बूथ संख्या 213 पर 454 वोटरों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. इस बूथ पर 454 वोटरों के ही नाम दर्ज हैं. इस बूथ पर किसी मतदाता ने वोट नहीं डाला.

रोड नहीं तो वोट नहीं
लोगों ने रोड नहीं तो वोट नहीं, कटाव रोधी कार्य नहीं तो वोट नहीं, शुद्ध पीने का पानी नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ शनिवार को प्रदर्शन भी किया. यहां के लोगों का कहना है कि दस साल पहले भवानीपुर चेकनाखा से ठोरी तक नया सड़क बनाने के नाम पर पांच किलोमीटर लम्बी सड़क को उखाड़ कर फेंक दिया गया. जिसका पुनः निर्माण उधर में लटका हुआ है. यह भिखनाठोरी की तरफ से आने वाली एक मात्र सड़क है. सड़क की स्थिति जर्जर होने से यहां के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

क्या कहते हैं स्थानीय
स्थानीय नागरिक कमलेश ठाकुर, दिपु कुमार, चंदन कुमार, सुनेश सहनी, मदन साह, टुनटुन सहनी, मुन्ना खां, दय नंन्द सहनी आदि वोटरों ने बताया कि उनलोगों ने तीन महीने तक भरसक प्रयास किया. सत्याग्रह किया, शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. लेकिन उनलोगों की एक नहीं सुनी गई. सड़क को नहीं बनाया गया.

कई घर नदी में विलीन
कटाव रोधी कार्य नहीं होने के कारण 2017 में 37 घर पंडई नदी में विलीन हो गयी थी. उनको विस्थापित नहीं किया गया. शुद्ध पीने के पानी के लिए साल में 9 महीने इधर उधर भटकना और नेपाल पर निर्भर होना पड़ता है. दोपहर में बूथ संख्या 213 पर मौजूद पिठासीन पदाधिकारी ने बताया कि इस बूथ पर कुल 454 मतदाता हैं. लेकिन अभी तक एक ही मतदाता वोट देने आये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details