बिहार

bihar

Bettiah News: दहेज में मिली बाइक चोरी होने पर दोबारा की डिमांड, नहीं मिलने पर नवविवाहिता की हत्या, 1 महिने पहले हुई थी शादी

By

Published : Jun 25, 2023, 2:01 PM IST

बेतिया में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आई है. महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लोभी ससुराल वालों ने नवविवाहिता की निर्मम हत्या कर दी है और शव को सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए हैं. शादी के अभी 1 माह 18 दिन ही हुए थे. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बेतिया में नवविवाहिता की हत्या
बेतिया में नवविवाहिता की हत्या

बेतिया: बिहार के बेतिया में नवविवाहिता की हत्या कर दी गई है. घटना श्रीनगर पूजहां थाना क्षेत्र के कोल्हवा घाट की है. जहां दहेज में दोबारा बाइक नहीं मिलने पर हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक देने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि महज 1 माह 18 दिन पूर्व श्रीनगर थाना क्षेत्र ग्राम सिंगही मशीन ढाब निवासी बुनी मुखिया ने अपनी 20 वर्षीय पुत्री प्रतिमा देवी की शादी बड़ी धूम-धाम से श्रीनगर थाना क्षेत्र कोल्हवा घाट निवासी धुरेंद्र मुखिया के पुत्र सूरज उर्फ लखन से की थी. शादी में बुनी मुखिया ने 2 लाख नगद और एक बाइक दी थी.

पढ़ें-पत्नी को दिन में मायके से लाया ससुराल, रात में चाकू गोदकर कर दी हत्या

हत्या कर सड़क किनारे फेका शव: कुछ दिन बाद नवविवाहित प्रतिमा देवी की चचेरी बहन की शादी में दहेज में दी गई बाइक चोरी हो गई. जिसके बाद दहेज लोभी ससुराल वालों ने फिर से बाइक की मांग नवविवाहिता के परिजनों से करनी शुरू कर दी. जिसके बाद परिजनों ने दो माह का समय मांगा लेकिन दहेज लोभी ससुराल वालों को यह बात रास नहीं आई. नवविवाहिता को ससुराल वाले लगातार मारने पीटते और प्रताड़ित करने लगे. आज नवविवाहिता की निर्मम हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया. ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गई.

ग्रामीणों की मदद से दो बहनों की हुई थी शादी:बेटी की मौत की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी. घर से लगभग 7 किलोमीटर दूर निमुईया कूड से भवानीपुर जाने वाले मुख्य मार्ग किनारे नवविवाहिता का शव मिला. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया है. मृतका के परिजनों के आवेदन पर पुलिस ने 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नवविवाहिता के ससुर धुरेंद्र मुखिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं. ग्रामीणों की मदद से एक साथ दो बहन की शादी हुई थी. पिता बेड रेस्ट पर हैं और मां की 4 माह पूर्व मौत हो गई थी. मृत नवविवाहिता प्रतिमा देवी की चार बहन और एक छोटा भाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details