बिहार

bihar

Bagaha News: 2000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ से भरा मिनी टैंकर जब्त, UP से लाकर बिहार में बेचने की कोशिश

By

Published : Jun 11, 2023, 12:43 PM IST

बगहा में छापेमारी के दौरान पेट्रोलियम पदार्थ जब्त हुआ है. बताया जा रहा है कि मिनी टैंकर यूपी से पेट्रोलियम पदार्थ कालाबाजारी के लिए ला रहा था. इसी बीच यूपी बिहार सीमा पर पुलिस ने दबोच लिया. अब मार्केटिंग ऑफिसर मामले की जांच कर रहे हैं. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बगहा में छापेमारी के दौरान पेट्रोलियम पदार्थ जब्त
बगहा में छापेमारी के दौरान पेट्रोलियम पदार्थ जब्त

बेतिया: बिहार के बगहा में नौरंगिया थाना की पुलिस ने 2000 लीटरपेट्रोलियम पदार्थ से भरे मिनी टैंकर को जब्त किया है. दरअसल पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी कर मिनी टैंकर उत्तर प्रदेश के तरफ से बिहार की ओर आ रहा था. बताया जा रहा है कि जब्त मिनी टैंकर इंडियन ऑयल के सुभद्रा किसान सेवा केंद्र का है. नौरंगिया पुलिस ने इसकी सूचना एसडीएम समेत एमओ को दी है. जिसके बाद एसडीएम डॉ. अनुपमा सिंह ने एमओ को जांच का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO : तेल से भरा टैंकर पलटा तो लोटा, बाल्टी लेकर लूटने पहुंच गए लोग

2000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ से भरा मिनी टैंकर जब्त:वहीं, इस मामले में एमओ प्रशांत पांडे ने बताया कि सुभद्रा किसान सेवा केंद्र का मिनी टैंकर पुलिस द्वारा पकड़ा गया है. जिसमें करीब 2 हजार लीटर डीजल लोड है. पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि यह डीजल उत्तर प्रदेश से बिहार में बेचने के लिए लाया जा रहा था. डीजल लाने के समय कोई भी कागजात चालक और कर्मी के द्वारा नहीं दिखाया गया. जहां पर डीजल दिया गया है, वहां ना तो उसकी रिसीविंग दिखाई गई और ना ही कोई गाड़ी का कागजात दिखाया गया है. फिलहाल इस मामले की पूरी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी गई है. इसके साथ ही किसान सेवा केंद्र किन-किन जगहों पर डीजल दे सकता है, इसकी भी जांच की जा रही है.

"रात को एक टैंकर पकड़ा गया है. उसमें 2000 लीटर से अधिक पेट्रोलियम पदार्थ है. थानाध्यक्ष ने बताया है कि यूपी के रास्ते से इसे लाया जा रहा था. पूछताछ के दौरान जब कागजात मांगा गया तो नहीं दिखाया गया. अभी जांच चल रही है. फिर आगे की कार्रवाई होगी"- प्रशांत कुमार पांडेय, आपूर्ति पदाधिकारी, बगहा 2

क्या है तेल का खेल?: आपको बताएं कि बिहार के वनिस्पत सीमावर्ती यूपी में डीजल की कीमत 89.87 रुपये है, जबकि पेट्रोल की कीमत 96.69 रुपये प्रति लीटर है. ऐसे में डीजल पर 6.12 रुपये और पेट्रोल पर करीब 13 रुपये प्रति लीटर की बचत है. इस प्रकार मात्र 12 से 15 किलोमीटर की सफर कर उत्तर प्रदेश से लोग डीजल और पेट्रोल लेकर बिहार में बेच रहे हैं. बॉर्डर पर मोटरसाइकिल से बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश से डीजल लाकर बिहार में बेचे जाने का भी खुलासा पूर्व में हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details