बिहार

bihar

तस्करी का ये तरीका देख पुलिस के उड़े होश, लगा कि अंडा है फिर ट्रक से मिली 40 लाख की शराब

By

Published : Sep 10, 2021, 10:45 PM IST

बगहा में वाहन जांच के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस जब एक ट्रक को रोककर जांच की तो शराब तस्करी के बेहद ही शातिराना तरीके का पर्दाफाश हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

शराब तस्करी
शराब तस्करी

पश्चिम चंपारणःबिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) की सरगर्मी के बीच शराब तस्करी के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामले में बगहा के नदी थाना अंतर्गत पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ी है. पुलिस ने ट्रक में अंडों के बीच लदी 3052 लीटर शराब बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें- बालू की आड़ में हो रहा था अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने किया पर्दाफाश

दरअसल शुक्रवार को नैनहा चेक पोस्ट से वाहन जांच के क्रम में एक डीसीएम ट्रांसपोर्ट से विदेशी शराब की 100 कार्टन और दूसरे ब्रांड के 125 कार्टन शराब पुलिस ने जब्त किया है. बता दें कि शराब तस्कर शराब के कार्टनों को अंडों के गत्तों के बीच छिपाकर ले जा रहे थे. लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

जानकारी के मुताबिक शराब की खेप उत्तर प्रदेश के लखनऊ से बांसी होते हुए धनहा के रास्ते चौतरवा के तरफ जा रही थी. इसे बेतिया लेकर जाना था लेकिन उससे पहले ही चेक पोस्ट पर तैनात एसआई बीएन सिंह ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ जांच के क्रम में शराब लदी ट्रक को जब्त कर लिया.

इसे भी पढ़ें- मोतिहारी में लाखों रुपये का शराब जब्त, तस्कर फरार

यूपी नंबर के ट्रक के चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पूछताछ में पुलिस को अब तक अवैध शराब कारोबार के मुख्य माफिया का पता नहीं चल पाया है. आशंका जताई जा रही है कि शराब को पंचायत चुनाव के दौरान खपाई जाने की योजना थी.

बता दें कि शराब तस्करों के लिए बिहार-यूपी का यह सीमा सेफ तस्करी के लिए बनता जा रहा है. उत्तर बिहार में अमूमन इसी रास्ते शराब की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है और इस पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details