बिहार

bihar

शिक्षा मंत्री और तमिलनाडु सीएम के बेटे को ललकारा, बोले जगद्गुरु रामभद्राचार्य- 'सनातन धर्म को मिटाने वाले खुद ही मिट जाएंगे'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 2, 2023, 11:13 PM IST

Jagadguru Rambhadracharya In Bagha: जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वालों पर जमकर बरसे हैं. वे रामनगर में नौ दिवसीय राम कथा वाचन के दौरान बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर और तमिलनाडु सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जो लोग भी सनातन धर्म को मिटाने की बात करता है, वह खुद ही मिट जाएंगा. पढ़ें पूरी खबर.

बगहा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य
बगहा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य

बगहा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य

बगहा: बिहार के बगहा में तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने सनातन धर्म पर विवादिद बयान देने वालों पर जमकर बरसे. रामनगर पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने अपने कथावाचन के तीसरे दिन बिहार के शिक्षा मंत्री और तमिलनाडु सीएम के बेटे को जमकर ललकारा. उन्होंने शिक्षा मंत्री को रामचरितमानस के विसंगतियों पर आमने-सामने चर्चा करने की बात कही. वहीं स्टालिन के पुत्र द्वारा सनातन दहराम को लेकर दिए बयान पर गुस्सा जाहिर किया.

शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को दिया खुला चैलेंज:रामकथा के तीसरे दिन उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर पर रामचरितमानस को लेकर लगातार दिए गये विवादित बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए खुला चैलेंज भी दे दिया है. श्रीरामभद्राचार्य ने कहा है कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर में हिम्मत है तो आकर वे रामचरितमानस की संगतियों पर चर्चा करें. श्रीरामभद्राचार्य ने कहा कि अगर विसंगति निकल गई तो मैं पटना में गंगा नदी में समाहित हो जाऊंगा. वरना उन्हें राजनीति से संन्यास लेना होगा.

जाति के आधार पर बांटने से वोट नहीं मिलेगा: उन्होंने बिहार में जातीय गणना को लेकर भी नीतीश सरकार पर निशाना साधा. तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने बिहार में हुई जाति जनगणना पर अपने पूर्व में दिए बयान पर कहा की जातिगत जनगणना की बात वे नहीं करते हैं, बल्कि सत्ता के कुर्सी पर बैठने वाले भेड़िए करते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि लोगों को जाति के आधार पर न बांटें. जाति के आधार पर लोगों को बांटने से वोट नहीं मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details