ETV Bharat / bharat

'नीतीश और तेजस्वी को कौन समझाए..' बोले जगद्गुरु रामभद्राचार्य- 'जातीय गणना कराकर हिंदुओं को बांटने की साजिश'

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 10:50 AM IST

Updated : Nov 1, 2023, 10:59 AM IST

Jagadguru Rambhadracharya News: 'बिहार में जातीय गणना करवाकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने हिंदुओं को बांटने का काम किया है. भगवान राम जाति भेद को नहीं मानते लेकिन बिहार में खुलेआम जातिवाद हो रहा है. जाति के आधार पर नहीं बल्कि अब काम के आधार पर वोट मिलेगा.' बगहा में तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने जातिगत जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य का नीतीश कुमार पर हमला
जगद्गुरु रामभद्राचार्य का नीतीश कुमार पर हमला

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने जातीय गणना पर उठाए सवाल

बगहा: बिहार के पश्चिम चंपारण जिला अंतर्गत रामनगर पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बिहार में हुई जाति आधारित गणना को घिनौना काम बताया है. उन्होंने रामकथा वाचन के दौरान कहा कि बिहार में जातिगत गणना कराकर हिंदुओं को बांटने की साजिश की गई है. इसको लेकर जगद्गुरु ने नीतीश और तेजस्वी पर जमकर प्रहार किया.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने जातीय गणना को बताया घिनौना काम: रामनगर के अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम में रामकथा वाचन के दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सरकार पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि राम जी जाति भेद को नहीं मानते लेकिन बिहार में खुलेआम जातिवाद हो रहा है. सरकार ने जातिगत जनगणना कराकर हिंदुओं को बांटने का काम किया है. कथा वाचन के दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम लेकर जातीय गणना को घिनौना बताया.

"नीतीश जी और तेजस्वी बाबू को अब कौन समझाए कि ऐसा घिनौना काम न करें, जिससे हिन्दू बंटे. लिहाजा अब जो काम करेगा वोट उसी को मिलेगा, जातिगत भेदभाव से वोट नहीं मिलेगा. राम और कृष्ण की जो बात करेगा भारत पर वही राज करेगा."- जगद्गुरु रामभद्राचार्य, राम कथा वाचक

नीतीश-तेजस्वी को जमकर कोसा: चुनावी साल में धर्मगुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य का इस प्रकार प्रवचन के दौरान दिया गया बयान लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज अपने 9 दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को चम्पारण के रामनगर पहुंचे, जहां राम कथा वाचन के पहले दिन ही उन्होंने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा. 31 अक्टूबर से शुरू हुए इस राम कथा का समापन 8 नवंबर को होगा. रामकथा सुनने हजारों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं.

पढ़ें- Bagaha News: जगत गुरु रामभद्राचार्य का बिहार आगमन, 9 दिनों तक करेंगे रामकथा का वाचन

पढ़ें- बक्सर में संत समागम का आयोजन, पद्मविभूषण जगत गुरु रामानंदचार्य स्वामी नौ दिनों तक करेंगे कथा

Last Updated : Nov 1, 2023, 10:59 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.