बिहार

bihar

बेतिया: बाढ़ के पानी से टापू बना चतुर्भुजवा गांव, 'जल कैदी' बने ग्रामीण

By

Published : Jul 1, 2021, 1:40 PM IST

पूरे बिहार में रुक-रुककर हो रही बारिश से पश्चिम चंपारण जिले की कई नदियां उफान पर हैं. ऐसे में नरकटियागंज के हरबोरा, बलोर और रामरेखा नदी के रौद्र रूप से चतुर्भुजवा गांव टापू बन गया है. लोग गांव में ही रहने को विवश हैं. पढ़ें पूरी खबर...

पुलिया नहीं होने से लोगों की बढ़ी परेशानी
पुलिया नहीं होने से लोगों की बढ़ी परेशानी

बेतिया:जिले के नरकटियागंज बनवरिया पंचायत के चतुर्भुजवा गांव का प्रखण्ड मुख्यालय से संपर्क भंग हो चुका है. हजारों की आबादी वाला यह गांव टापू में तब्दील हो गया है. सड़क पर दो किलोमीटर तक चार-पांच फीट पानी बह रहा है. जिससे सैकड़ों एकड़ खेत का फसल बाढ़ (Flood In Bihar ) से प्रभावित है. हड़बोड़ा, बलोर और रामरेखा नदी ( Ramrekha River) की रौद्र रूप से चतुर्भुजवा गांव टापू बन गया है.

ये भी पढ़ें-पटना में 51 हजार बाढ़ प्रभावित फर्जी, लिस्ट से किए गए बाहर

लोगों ने पुलिया निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया है. सड़क पर कई फीट पानी बहने से एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए संपर्क टूट गया है. गांव के कई युवक जीवन यापन के लिए जान की बाजी लगाकर बाढ़ का पानी पार करके जा रहे हैं. गांव में किसी की तबीयत खराब हो जाने पर अस्पताल जाने के लिए संसाधन के अभाव में लोगों की मृत्यु की संभावना सता रही है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-बीते साल बाढ़ में डूबे किसान का मिला कंकाल, परिजनों ने माला और कड़े से की पहचान
प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इस गांव के लोग पिछले दो दिनों से परेशान हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई तत्कालीन व्यवस्था नहीं किए जाने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है. वहीं मुखिया प्रतिनिधी ने नवनिर्मित पुलिया निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए संवेदक पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details