बिहार

bihar

पति ने 4 दोस्तों के साथ मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म, 3 साल बाद मामला दर्ज

By

Published : Mar 5, 2020, 8:46 AM IST

बेतिया में महिला के साथ उसके पति और उसके चार दोस्तों ने मिलकर सामुहिक दुष्कर्म किया. इस मामले में तीन साल के बाद मामला दर्ज किया गया है. इससे अब महिला को न्याय की उम्मीद जगी है.

बेतिया
बेतिया

बेतिया: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को अब न्याय मिलने की आस जग गई है. आरोप है कि विवाहिता के साथ उसके पति ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर करीब तीन साल पहले दुष्कर्म किया था. अब मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, 'पीड़िता की शादी 26 दिसंबर, 2014 को हुई हुई थी. शादी के कुछ ही दिनों के बाद पीड़िता को प्रताड़ित किया जाने लगा. इस कड़ी में 18 अगस्त, 2016 को पति बाहर कमाने चला गया जो फिर 29 अक्टूबर, 2016 को वापस आया. इसके बाद उसने अपनी पत्नी के सारे आभूषण बेच दिए.'

आरोप है कि इसके बाद उसने अपनी पत्नी से मांग की कि वह अपने पिता से बुलेट बाइक दिलाए. इसी बीच 16 नवम्बर, 2016 को पति अपनी पत्नी को एक दोस्त के घर पार्टी के बहाने ले गया.

पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं
पीड़िता का आरोप है कि वहां पहले से ही चार लोग थे और सभी दोस्तों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता का कहना है कि इस बीच महिला गर्भवती हो गई और वह अपने मायके चली गई, जहां उसके पिता ऑटो चलाने का काम करते हैं. पीड़िता का आरोप है कि पुलिस से शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

कार्रवाई के लिए लिखा सीएम को पत्र
पीड़ित महिला ने 29 दिसम्बर, 2019 को बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस घटना की जानकारी दी. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने 15 जनवरी को पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया. सीएमओ से मिले आदेश के बाद पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर दो मार्च को बैरिया थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है.

पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज
बैरिया के थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया, 'पीड़िता के लिखित बयान के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में बैरिया थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details