बिहार

bihar

VIDEO: नदी से निकलकर सड़क पर आया मगरमच्छ, नजर पड़ते ही मचा हड़कंप

By

Published : Aug 7, 2022, 9:11 AM IST

Updated : Aug 7, 2022, 10:22 AM IST

तिरहुत नहर

पश्चिमी चंपारण में सड़क पर रात के समय में मगरमच्छ (Crocodile in West Chamaparan) आ गया. जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. हालांकि कुछ लोग दूर से वीडियो भी बनाने लगे. इस दौरान काफी देर तक सड़क पर जाम की स्थिति रही. पढ़ें पूरी खबर...

बगहा:बिहार के पश्चिमी चंपारण में तिरहुत नहर से निकलकर एक विशालकाय मगरमच्छ बगहा-सेमरा मुख्य मार्ग (Crocodile on Bagha semra road in west champaran) पर आ गया. जिसके बाद आवाजाही घंटों ठप रही. इस दौरान यात्री बस और वाहनों की आवाज के बाद मगरमच्छ फिर से नहर में चला गया. जिसके बाद यात्रियों ने इस बात की जानकारी वन विभाग और जिला प्रशासन को दी. जबतक वन-विभाग के कर्मी पहुंच पाते, तबतक मगरमच्छ फिर से नहर में चला गया. उसके बाद आवाजाही फिर से शुरू हो गई.


ये भी पढ़ें- चौतरवा थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष शम्भू शरण गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज, लकड़ी गायब करने का आरोप

नहर से बाहर आया मगरमच्छ: दरअसल, बीती रात जब लोग शहरी क्षेत्र की ओर से वापस गांव लौट रहे थे, उसी समय पटखौली थाना क्षेत्र के नरवल-बरवल से गुजरने वाले सेमरा मुख्य मार्ग पर नहर से निकलकर विशाल मगरमच्छ बाहर सड़क पर आ गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि राहगीरों और यात्रियों की आवाज सुनकर मगरमच्छ नहर में कूद गया. इस दौरान काफी देर तक सड़क पर आवाजाही ठप रही. लोगों ने मगरमच्छ के होने की सूचना वनकर्मियों और नजदीकी थाने को दी.

ये भी पढ़ें- बगहा में चमकी बुखार से दो बच्चे पीड़ित, GMCH बेतिया रेफर

जान-माल की क्षति पहुंचा रहे जल जीव: वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व और गण्डक नदी के सीमावर्ती क्षेत्रों में अक्सर जंगली जानवरों के साथ अतिसंरक्षित जल जीव मगरमच्छ निकल कर नहरों और उप वितरणी से दूर रिहायशी इलाकों में घुस कर जान-माल की क्षति करता है. वहीं वन विभाग और प्रशासन की ओर से इसके रोकथाम का कोई भी उपाय नहीं हो रहा है. जिससे आम लोगों के घर के आसपास और खेतों में आने-जाने में परेशानी होती है.

Last Updated :Aug 7, 2022, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details