बिहार

bihar

Bagaha Crime News: मेले में चली गोली, बाल-बाल बचे मुखिया.. समर्थकों का जोरदार प्रदर्शन

By

Published : Apr 1, 2023, 1:37 PM IST

बगहा के वैरागी सोनवर्षा में मेले में मामूली विवाद में मुखिया पर गोलीबारी होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल हो गया. इस गोलीबारी में तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया. साथ ही वहां से एक खोखा भी बरामद हुआ. पढे़ं पूरी खबर...

बगहा में मुखिया पर गोलीबारी
बगहा में मुखिया पर गोलीबारी

बगहा में मुखिया पर गोलीबारी

बगहा: बिहार के बगहा में नक्सल प्रभावित इलाका वैरागीसोनवर्षा में मुखिया पर जानलेवा हमला (Firing In Bagaha) हुआ. चिउटाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैरांटी देवी स्थान मेला में मुखिया पर जानलेवा हमला हुआ. गोलीबारी की घटना रात के दो बजे की बताई जा रही है. मौके से पुलिस ने एक खोखा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया. वहीं इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया.

ये भी पढें-बिहटा में हुए डबल मर्डर के विरोध में कैंडल मार्च, अपराधियों को फांसी देने मांग

"हर साल बैरांटी मेले का आयोजन मुखिया और संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में किया जाता है. काफी दिनों से पंचायत हसनपुर के ग्रामीणों से इस मुद्दे को लेकर विवाद होता रहा है. इसीलिए आज हमारे उपर गोलीबारी की गई. इस हमले में तीन युवक जख्मी हुए. इसके पहले भी पिता की हत्या नक्सलियों ने साल 2002 में कर दी थी". - सूरज सिंह, मुखिया

मुखिया पर गोलीबारी:शहर केवैरागी सोनवर्षा पंचायत के मुखिया सूरज सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष बैरांटी मेले का आयोजन मुखिया और संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में होता है. पहले से ही बगल वाले पंचायत हसनापुर के ग्रामीणों से इस मुद्दे को लेकर विवाद होता आया है. यहीं वजह है कि हमारे उपर आज गोलीबारी की गई. इस हमले में तीन युवक जख्मी हुए. मुखिया ने बताया कि इसके पहले भी पिता की भी हत्या नक्सलियों ने साल 2002 में कर दी थी. नक्सलियों ने इनका घर डायनामाइट से उड़ा दिया था.

संघ ने की सुरक्षा की मांग: इस गोलीबारी की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया. साथ ही पुलिस वरीय पदाधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की मांग की. थाना परिसर को करीब ग्रामीणों ने दो घंटों तक जाम कर दिया. इधर, मुखिया संघ अध्यक्ष उपेंद्र दीक्षित ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा की मुखिया लोगों की सुरक्षा खतरे में है. यदि नीतीश और तेजस्वी सरकार मुखिया लोगों को सुरक्षा प्रदान नहीं करेगी. तब इस सरकार का आगामी चुनाव में विरोध किया जाएगा.

प्राथमिकी के बाद कार्रवाई: थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को लेकर जांच कर रही है. प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की तैयारी करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही वहां से खोखा और जिंदा कारतूस बरामद किया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. क्योंकि आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना का घेराव किया हुआ है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details