बिहार

bihar

बगहा में भाकपा- माले ने संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाई अंबेडकर जयंती

By

Published : Apr 14, 2021, 6:02 PM IST

बगहा में भाकपा माले कार्यकार्यताओं ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती को संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाया.

3
3

पश्चिम चंपारण:बगहा में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती को भाकपा माले ने संविधान बचाओ- लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाया और अनुमंडल कार्यालय के समक्ष डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. वहीं, दूसरी तरफ बगहा विधायक और राज्यसभा सांसद ने भी भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें:बगहा: कोरोना से एक मौत के बाद प्रशासन सख्त, लगातार चलाया जा रहा मास्क चेकिंग अभियान

संविधान बचाओ दिवस
भाकपा माले कार्यकार्यताओं ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंतीको संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाया. अनुमंडल कार्यालय के सामने प्रखण्ड कार्यालय परिसर में स्थापित डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर कार्यकार्यताओं ने माल्यार्पण करते हुए उनके सपनों को साकार करने का संकल्प दुहराया और केंद्र सरकार के कार्यशैली पर जमकर निशाना साधा. वहीं, भाकपा माले ने बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई को असंवैधानिक करार दिया.

पिटाई को बताया असंवैधानिक
भाकपा माले कार्यकार्यताओं ने सूबे के सरकार की असंवैधानिक नीतियों पर सवाल उठाते हुए विधानसभा के भीतर विधायकों की हुई पिटाई मामले को एक बड़ा कुकृत्य करार दिया. साथ ही माले नेता भिखारी प्रसाद ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि पश्चिमी चंपारण जिला परिषद उपाध्यक्ष शैलेन्द्र गढ़वाल को बर्खास्त करना न्यायोचित नहीं है. किसी चुने हुए व्यक्ति को पद से बर्खास्त करना लोकतंत्र की मर्यादा को तोड़ने वाली बात है.

ये भी पढ़ें:बगहा: कोरोना संक्रमण को लेकर पर्यटन सेवा पर लगी रोक, जंगल में प्रवेश पर प्रतिबंध

सांसद- विधायक ने किया माल्यार्पण
बगहा विधायक राम सिंह और राज्यसभा सांसद सतीशचंद्र दुबे ने भी क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थापित डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. राज्य सभा सांसद सतीशचंद्र दुबे ने कहा कि संविधान में राम राज्य की परिकल्पना की गई है और उसको साकार करना हम सभी का कर्तव्य है. वहीं, विधायक राम सिंह ने कहा कि संविधान का पालन करने से लोकतंत्र व देश की समृद्धि को बल मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details