बिहार

bihar

Motihari News: रसोईया संघ की महिलाएं सड़क पर उतरीं, बोलीं- 'NGO को नहीं बनाने देंगे MDM'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 21, 2023, 9:00 PM IST

मोतिहारी में रसोईया इकट्ठा होकर समाहरणालय पहुंची.जहां उनलोगों ने अपने सात सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और धरना दिया. हाथों में तख्ता और बैनर पोस्टर लिए रसोईयों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर..

मोतिहारी में रसोईया संघ का प्रदर्शन
मोतिहारी में रसोईया संघ का प्रदर्शन

मोतिहारीःबिहार के मोतिहारी में सैकड़ों रसोईयां सड़क पर उतर गई. सैकड़ों रसोईयां बीच सड़क पर बैठ गई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगी. दरअसल, बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ के बैनर तले जिले के सभी विद्यालयों के रसोईया इकट्ठा होकर समाहरणालय पहुंची.जहां सात सूत्री मांगों के समर्थन में जमकर प्रदर्शन किया. आंदोलनरत रसोईयां का कहना था कि सरकार मध्याह्न भोजन का काम एनजीओ को दे रही है. इससे हमलोग बेराजगार हो जाएंगे. सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हमलोग एनजीओ को खाना बनाने नहीं देंगे.

ये भी पढ़ें: BASA Protest : मोतिहारी में तीन मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रधान सचिव को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की

मोतिहारी में रसोईया संघ का प्रदर्शन:बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ की जिलाध्यक्ष सुमंती देवी ने बताया कि हमलोग बहुत दिनों से रसोईया का काम कर रहे हैंं. इतने कम मानदेय पर हम लोगों ने काम किया है और अब सरकार मध्याह्न भोजन का काम एनजीओ को दे रही है. अगर एनजीओ ने मध्याह्न भोजन योजना का खाना बनाना शुरू किया, तो उसके खाना बनाने वाले जगह पर जाकर हमलोग तोड़फोड़ कर देंगे.हमारी समस्या का समाधान नहीं होता है तो एनजीओ को मध्याह्न भोजन योजना का खाना बनाने नहीं देंगे.

10 के बजाए 12 महीने का मानदेय दिया जाए: सुमंती देवी ने कहा कि हमलोगों की मांग है कि एनजीओ को मध्याह्न भोजन योजना का काम नहीं दिया जाए और रसोईया को 10 के बजाए 12 महीने का मानदेय दिया जाए. इसके अलावा कई अन्य मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया.

"नौकरी पर खतरा आते देख जिले की सैकड़ों रसोईयां सड़क पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार मध्याह्न भोजन का काम एनजीओ को दे रही है.जिसका हमलोग विरोध कर रहे हैं.सात सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय में प्रदर्शन किया गया. हमारी समस्या का समाधान नहीं होता है तो एनजीओ को मध्याह्न भोजन योजना का खाना बनाने नहीं देंगे."-सुमंती देवी, जिलाध्यक्ष, बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details