बिहार

bihar

बेतिया में सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, पुतला फूंका

By

Published : Apr 17, 2021, 4:01 PM IST

नरकटियागंज में बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने पांच सूत्री मांगों के समर्थन में पूरे नगर में पैदल मार्च निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन
प्रदर्शन

बेतिया:नरकटियागंज नगर परिषद के दर्जनों सफाई कर्मियों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर नगर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है. नाराज कर्मी नप प्रशासन का पुतला दहन कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. तीन साल से अपनी मांगों को लेकर परेशान सफाई कर्मियों ने ईओ, सभापति, उपसभापति और नगर प्रबंधक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें-पटना: नगर निगम के सफाई कर्मियों का प्रदर्शन, मारपीट करने वालों पर कार्रवाई की मांग

सफाई कर्मियों का हंगामा
नरकटियागंज में बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने नगर प्रशासन के खिलाफ पांच सूत्री मांगों के समर्थन में पैदल मार्च पूरे नगर में निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. सफाई कर्मी तीन सालों से लगातार धरना-प्रदर्शन और शिकायत कर रहे हैं. थक हारकर शहीद चौक पर सभापति राधेश्याम तिवारी, कार्यपालक अधिकारी रीता कुमारी का पुतला दहन किया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ईपीएफ की राशि की मांग
सफाई कर्मियों ने कहा कि तीन सालों से नगर परिषद की ओर से केवल झूठा आश्वासन दिया गया. कोरोना काल में सभी कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई, लेकिन भुगतान को लेकर कई महीनों से कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. जिससे परेशान होकर सफाई कर्मी पुतला दहन कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए. सफाई कर्मियों ने कहा कि ईपीएफ की राशि अविलम्ब जमा हो. वेतन बढ़ोतरी के साथ अंतरराशि का भुगतान समेत सफाई कर्मियों की अन्य कई मांगें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details