बिहार

bihar

बिहार में 2 मुंह, 2 सिर और 4 आंखों के साथ जन्मी बछिया, देखने के लिए उमड़ी भीड़

By

Published : Mar 22, 2022, 10:09 PM IST

Updated : Mar 24, 2022, 7:37 PM IST

बगहा में अद्भुद बछिया का जन्म (Calf Birth In Bagaha) हुआ है. बछिया के दो मुंह, दो सिर और चार आंखें हैं. जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई है. फिलहाल बछिया और गाय पूरी तरीके से स्वस्थ्य हैं. पढ़िये पूरी खबर.

बगहा में 2 मुंह और 4 आंखों वाला बछड़े का हुआ जन्म
बगहा में 2 मुंह और 4 आंखों वाला बछड़े का हुआ जन्म

बगहा (पश्चिम चंपारण):बिहार के बगहा में एक किसान के घर ऐसी बछिया ने जन्म (Calf Born With Two Mouths And Four Eyes) लिया है, जिसकी चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. सेमरा घुसुकपुर में एक ऐसी बछिया ने जन्म लिया है, जिसके दो मुंह और चार आंखें हैं. अब तक इस तरह के बछड़े का जिक्र कहीं नहीं हुआ है जिसके दो मुंह हों. बछिया को देखने के लिए लोगों की लगातार भीड़ जुट रही है. हर कोई कुदरत के इस करिश्मे को देखकर हैरान है.

ये भी पढ़ें-अद्भुत : घड़ियाल ने 30 साल में पहली बार 28 बच्चों को दिया जन्म

दो मुंह, चार आंख वाली बछिया का जन्म: सेमरा घुसुकपुर स्थित पोखरा टोला निवासी पशुपालक राजेश यादव के गाय ने एक अद्भुत बछिया को जन्म दिया है. जिसके दो मुंह, दो माथा, दो कान और चार आंख हैं. ग्रामीणों के बीच में यह बछिया कौतूहल का विषय बना हुआ है. लिहाजा इसको देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी है. बता दें कि प्रसव पूर्व सब कुछ सामान्य था, लेकिन जैसे ही जन्मे बछिया पर लोगों की नजर पड़ी. वहां खड़े लोगों की आंखें आश्चर्य से खुली की खुली रह गई. दो मुंह, चार आंखों वाली बछिया के जन्म लेने के बाद से इलाके में यह खबर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस देखने के लिए लोगों की लगातार भीड़ जुट रही है.

गाय और बछिया का हालत सामान्य: पशु चिकित्सक डॉ. राधेश्याम सिंह कुशवाहा और लाई यादव ने जानकारी देते हुए बताया की सेमरा घुसुकपुर में गाय के प्रसव में काफी समय लग रहा था. जिस वजह से पशुपालक राजेश यादव ने पशु चिकित्सक को बुलाया. काफी मशक्कत के बाद प्रसव सफलतापूर्वक करा लिया गया. स्वस्थ बछिया को देखकर लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. इस अद्भुद बछिया के दो मुंह और चार आंखों के अलावे शरीर के बाकी हिस्से सामान्य रूप से हैं. गाय और बछिया की स्थिति फिलहाल सामान्य है.

ये भी पढे़ं-गया में मेंढक की शक्ल जैसे बच्चे का हुआ जन्म, देखने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Mar 24, 2022, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details