बिहार

bihar

बगहा: भालू के हमले में दो किसान जख्मी, रिहायशी इलाकों में पहुंचे रीछ के झुंड से दहशत

By

Published : May 23, 2022, 6:21 PM IST

बगहा में 2 किसानों पर भालू ने हमला कर दिया. हमले में दोनों किसान बुरी तरह घायल हो (Farmers Injured In Bear Attack In Bagaha) गया. हमले के बाद दोनों को रामनगर पीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों का इलाज जारी है. पढ़ें पूरी खबर..

भालू
भालू

पश्चिमी चंपारण:बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के डुमरी थाना क्षेत्र में जंगली जानवरों का आतंक इन दिनों बढ़ गया है. आये दिन बाघ, चीता, भालू और जंगली भैंसा जंगल से निकलकर रिहायशी इलाके में प्रवेश कर आम लोगों पर हमला कर रहे हैं. हमले में लोगों के घायल होने और मौतों का सिलसिला जारी है. ताजा मामला बगहा रामनगर के डुमरी पंचायत का है, जहां रिहायशी इलाके में 2 किसानों पर जंगली भालुओं ने हमला (Bear Attacked Farmers in Bagaha) कर दिया. बलुआ सरेह और बगही टोला घोड़हिया में एक-एक किसान घायल हो गये हैं. दोनों का उपचार जारी है.

पढ़ें-बगहा: भालू ने किया टाइगर टेकर पर हमला, दो वनकर्मी घायल

किसान अलग-अलग गांवों के वासी हैंः हमले के शिकार दोनों किसान अलग-अलग गांवों के हैं. हमले के शिकार किसानों की पहचान बलुआ बखराहा खैरवा टोला के झिनु उरांव और बगही टोला घोड़हिया के राजेन्द्र उरांव शामिल है. दोनों घायलों का इलाज रामनगर पीएचसी में जारी है. इस घटना के बाद इलाके के लोग दहशत में है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इन दिनों कई भालू रिहायशी इलाके में घूम रहे हैं. भालुओं के भय से लोग दिन में भी निकलने से बच रहे हैं.

"घटना के तत्काल बाद परिजनों ने दोनों पीड़ितों को उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. दोनों का इलाज चल रहा है. एक का जख्म गंभीर है, जबकि एक मामूली रूप से घायल है. इलाज के बाद दोनों को जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी."डॉक्टर चंद्रभूषण, रामनगर पीएचसी प्रभारी

पढ़ें- बगहा में आदमखोर बाघ.. किशोर का शिकार कर जंगल में घसीट ले गया शरीर, इलाके में दहशत

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details