बिहार

bihar

फसल की रखवाली कर रहे किसान पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में बेतिया सदर अस्पताल रेफर

By

Published : Jun 20, 2020, 11:55 AM IST

मुन्ना उरांव को आनन-फानन में रामनगर पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

west champaran
west champaran

पश्चिम चंपारण(बगहा): जिले में फसल की रखवाली कर रहे एक किसान पर अचानक भालू ने हमला कर दिया. मामला गोबरहिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बनकटवा कदमहिया पंचायत का है. हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया.

काफी देर तक हुई झड़प
घायल की पहचान चम्पापुर गांव निवासी 28 साल के मुन्ना उरांव के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मुन्ना अकेला खेत की रखवाली कर रहा था. तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया. भालू और युवक में काफी देर तक झड़प हुई.

भालू के हमले में घायल हुआ किसान

लाठी-डंडे से मारकर भगाया
घायल मुन्ना की पत्नी ने बताया कि भालू ने उसके उपर हमला किया. मुन्ना भालू से लड़ाई के साथ लोगों को बचाने के लिए आवाज भी लगा रहा था. तभी एक गांव के लड़के ने आवाज सुनी और ग्रामीणों ने वहां पहुंचकर लाठी डंडे से मारकर भालू को जंगल की तरफ भाग दिया.

वन विभाग को दी गई सूचना
मुन्ना उरांव को आनन-फानन में रामनगर पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया. साथ ही वन विभाग को मामले की सूचना दे दी गई. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है.

दहशत का माहौल
बता दें कि वाल्मीकिनगर, हरनाटांड़ और चम्पापुर सहित जंगल से सटे कई इलाकों में भालू और तेंदुआ की चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. कई बार ये जानवर आक्रामक होकर लोगों को घायल कर देते हैं. वन विभाग को पहले भी इस तरह की कई शिकायतें मिल चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details