बिहार

bihar

बगहा महाजाम में फंसकर प्रसूता की मौत, कंधे पर लादकर भटकते रहे परिजन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 9:22 PM IST

बिहार के बगहा में प्रसूता की महाजाम में फंसकर मौत हो गई. परिजन महिला को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाने लगे लेकिन फिर भी उसकी जान नहीं बच पाई. लोगों ने अपने वाहनों को ऐसे गुत्थम गुत्था किया हुआ था कि पैदल भी निकल पाना मुश्किल था.

बगहा महाजाम में फंसकर प्रसूता की मौत
बगहा महाजाम में फंसकर प्रसूता की मौत

बगहा में जाम ने लिया जान

बगहा : सड़क जाम के चलते बिहार के बगहा में एक प्रसूता की मौत हो गई. परिजन उसे कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाने की कोशिश करते रहे लेकिन पैदल भी चलना मुश्किल था. इस दौरान लाचार परिजन जाम खुलने का इंतजार करते रहे. महिला का नाम सुनैना देवी था जो कि प्रेग्नेंट थी. बगहा रेलवे ढाला से होकर गुजरने वाली ट्रैक पर माल गाड़ी रुकने की वजह से घंटों जाम के हालात बने रहे.

कंधे पर ही मर गई प्रसूता: इधर निजी अस्पताल में इलाज करा रही प्रसूता सुनैना देवी की तबीयत जब ज्यादा बिगड़ने लगी तो उसे अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराने निकले लेकिन इसी बीच बगहा ढाला से होकर गुजरने वाली माल गाड़ी आ गई. रेलवे ट्रैक पर ही ट्रेन आकर रुक गई. जिससे रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. जिसको जहां जगह मिला बिना अपनी लाइन देखे लोगों ने अपनी गाड़ी फंसा दी. जल्दी निकलने के चक्कर में लोगों ने जाम लगा दिया.

बगहा में जाम ने लिया जान: दूसरी तरफ खड़ी प्रसूत प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. परिजन उसकी दयनीय हालत को देखते हुए कंधे पर बिठाकर ले जा रहे थे. लेकिन दोनों ओर की सड़क के बीच मालगाड़ी खड़ी थी. किसी तरह परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि इसकी मौत 1 घंटे पहले ही हो चुकी थी. समय पर दवा और इलाज नहीं मिलने की वजह से रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया होगा.

''जब परिजन प्रसूता को लेकर अस्पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी. प्रसूता ने एक घंटे पूर्व ही दम तोड दिया था. समय पर दवा नहीं मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई.''- डॉक्टर चंदन, चिकित्सा पदाधिकारी, SDH बगहा

महाजाम से मुक्ति कब? : बता दें कि गन्ना लदे वाहनों की बेतरतीब कतार और आरओबी निर्माण के कारण सिंगल लेन की वजह से इस मुख्य सड़क पर आए दिन जाम की समस्या हो रही है. जिसका समय रहते निदान नहीं निकला तो और कितने लोगों की जान जा सकती है यह कहना गलत नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details