बिहार

bihar

नेपाल और असम से लाई गईं 12 लड़कियों को किया गया रेस्क्यू, ऑर्केस्ट्रा में करवाया जाता था अश्लील डांस

By

Published : Nov 25, 2022, 6:32 PM IST

नेपाल और असम से लाई गई 12 लड़कियों को बेतिया से किया गया रेस्क्यू

बेतिया में अश्लील गानों पर लड़कियों को डांस करने के लिए मजबूर किया जाता था. मिशन मुक्ति फाउंडेशन(Mission Mukti Foundation) और बाल कल्याण समिति (welfare committee) ने 12 नाबालिग लड़कियों को बेतिया से छुड़वाने में अपना अहम योगदान दिया. सभी लड़कियों को ऑर्केस्ट्रा में अश्लील डांस करवाया जाता था.

पश्चिम चंपारण: बिहार केबेतिया से बड़ी खबर आ रही है. जहां लौरिया पुलिस और बाल कल्याण समिति ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 लड़कियों को बरामद (12 Nepali And Assam Girls Rescue From Bettiah) किया है. सभी नाबालिग लड़कियां ऑर्केस्ट्रा में काम कर रही थी. जिसके बाद इन सभी लड़कियों का रेस्क्यू किया गया है. सभी नाबालिग लड़कियां बंगाल, नेपाल और असम की रहने वाली हैं. साथ ही दो महिला और दो पुरुष को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गुप्त सुचना पर लौरिया पुलिस और बाल कल्याण विभाग ने यह कार्रवाई की हैं. जिससे ऑर्केस्ट्रा संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. आरोप के मुताबिक ऑर्केस्ट्रा पर अश्लील डांस के लिए मजबूर किया जाता था. विरोध करने पर लड़कियां के साथ बदसलूकी की जाती थी. हालांकि पुलिस के सहयोग से सभी लड़कियों को बेतिया से छुड़ाया गया है.

ये भी पढ़ें :औरंगाबाद से लापता हुए चार नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने किया बरामद, दो दिन पूर्व स्कूल जाने के बाद हुई थी गायब

शादी का प्रलोभन देकर किया था तस्करी:दरअसल, असम के डिब्रूगढ़ की एक नाबालिग लड़की को किसी व्यक्ति ने शादी का प्रलोभन दे कर ले आया था. इसके लिए पीड़ित लड़की के माता पिता ने डिब्रूगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन जब लड़की का कोई अता पता नहीं चला, तो थक हार कर लड़की के माता-पिता ने मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली में संपर्क किया. उन्होंने बताया कि हमारी लड़की को किसी व्यक्ति ने शादी का प्रलोभन देकर बिहार के बेतिया जिला लेकर गया है. जिसके पास मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली की टीम ने स्थानीय लौरिया थाना से संपर्क किया और लड़की के बारे में जानकारी दी.

दो महिला और दो पुरुष से पुलिस कर रही है पूछताछ :जानकारी मिलने के बाद लौरिया थाना ने गुप्त सूचना के आधार पर ऑर्केस्ट्रा संचालकों से संपर्क किया. जिसमें पता चला कि लौरिया थाना क्षेत्र में कई ऑर्केस्ट्रा चलते हैं. जहां पर नाबालिग लड़कियों को ऑर्केस्ट्रा में काम करवाया जाता है. जिसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर एक साथ मानव तस्कर रोधी इकाई, मिशन मुक्ति फाउंडेशन (Mission Mukti Foundation), रेस्क्यू फाउंडेशन, बाल कल्याण समिति, महिला थाना बेतिया, एएचटीयू बेतिया और चाइल्ड लाइन बेतिया द्वारा संदिग्ध आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापा मारा गया. छापामारी के दौरान सभी ऑर्केस्ट्रा संचालक मौके से फरार हो गए. पुलिस ने वहां से 12 नाबालिग लड़कियों को बरामद किया. जिसमें असम की नाबालिग लड़कियां ज्यादा है. जबकि दो महिला और दो पुरुष को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. वही इस कार्रवाई से ऑर्केस्ट्रा संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. कई ऑर्केस्ट्रा संचालकों को चिन्हित किया गया है.

"छापेमारी अभी भी जारी है. कई ऑर्केस्ट्रा संचालकों को चिन्हित किया गया है. पुलिस उन्हें जल्दी गिरफ्तार कर लेगी. छापेमारी टीम में महिला थाना इंस्पेक्टर राणा रणविजय कुमार, इंस्पेक्टर सतीश चन्द्र माधव, एसआई सुधा कुमारी, लौरिया थाना से एसआई कैलाश कुमार, एसआई प्रभुराम, एसआई सियाराम, मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली से डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह तथा सदस्य दिलीप कुमार, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली से इंवेस्टिगेशन अधिकारी अक्षय कुमार, चाइल्ड लाइन से कोर्डिनेटर अल्फ्रेड सदस्य रोशा आरा, सगीर अहमद, रंजन श्रीवास्तव शामिल रहें.":- कैलाश कुमार, थानाध्यक्ष , लौरिया

ये भी पढ़ें :बेतिया में सीएसपी संचालक से डेढ लाख रुपए की लूट, अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए की फायरिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details