बिहार

bihar

Vaishali Crime News: बच्चे के साथ महिला ससुराल से गायब, पुलिस हत्या मानकर शव खोजने में जुटी

By

Published : Mar 31, 2023, 5:49 PM IST

वैशाली में महिला की हत्या (Woman murdered in Vaishali) का मामला सामने आया है. दरअसल, ससुराल वालों ने महिला की आत्महत्या की सूचना उसके घर वालों को दी. उसके बाद महिला बच्चे के साथ गायब मिली. पुलिस शव की खोज कर रही है. इस बाबत उसके पिता ने बेटी की हत्या का मामला दर्ज कराते हुए उसके ससुराल वालों पर आरोप लगाया है. साथ ही चाल लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर हत्या की बात कही है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

वैशाली में दहेज के लिए महिला की हत्या

वैशाली: बिहार के वैशाली में दो वर्षीय बेटे के साथ एक महिला ससुराल से अचानक गायब हो गई. महिला के पिता ने उसके पति और ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. इसके बाद पुलिस हत्या का मामला मानकर महिला के शव और बच्चे की तलाश (police searching for dead body) में जुट गई है. यह मामला जिले के वैशाली थाना क्षेत्र के हरपुर बेलवा गांव का है. ससुराल वालों ने महिला के पिता को बताया था कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली. जब वे लोग वहां पहुंचे तो घर में ताला लगा था और वहां कोई नहीं था.

ये भी पढ़ेंः चचेरे भाई के प्यार में पागल बहन ने पार कर दी सारी हदें, पति और भाई के साथ मिलकर मार डाला

मायके वालों को दी गई आत्महत्या की सूचनाः मामले की बाबत महिला के पिता विजय नारायण सिंह ने बताया कि मेरे दामाद दिग्विजय सिंह ने सूचना दी कि उनकी पुत्री ने फांसी लगा ली है. सूचना मिलते ही हमलोग बेटी के ससुराल के लिए निकल पड़े. जब वहां पहुंचे तो देखा बेटी के घर में बाहर से ताला लगा है और कोई भी सदस्य नहीं है. विजय नारायण सिंह ने उनके नाती की भी जान खतरे में होने की आशंका जताई है. पुलिस को आवेदन मिलने के बाद पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया था लेकिन वहां से पुलिस खाली हाथ लौट आई और अब पुलिस महिला और उसके बेटे की तलाश कर रही है.

पुलिस ने बताया हत्या का मामलाः इस विषय में एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस जांच कर रही है. वैसे पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि हत्या कर शव को जला दिया गया है. इसके बाद सुसराल के सभी आदमी फरार हो गए. मृतका के भाई मणिरंजन ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर मेरी बहन को टार्चर किया जाता था. इस बाबत गांव में पंचायती भी हुई थी. मामला सुलझाने का प्रयास किया गया था. फिर भी उनलोगों ने बहन की जान ले ली.

"मेरी बहन की हत्या उनके ससुराल वालों ने मिलकर के कर दी है. दहेज के लिए आए दिन वह लोग पैसों का डिमांड करते रहते थे उनको पैसा दे भी दिया गया था लेकिन उनका लालच बढ़ता गया और उसी के लिए हत्या कर दी. हम लोगों ने पूर्व में पुलिस को सूचना नहीं किए थे लेकिन इस मामले की पंचायती बैठाए थे तो सोचे थे मामला सुधर जाएगा लेकिन इस घटना की सूचना मिली" -मणिरंजन कुमार, मृतका के भाई

2018 में हुई थी शादीःपटना के बिहटा थाना क्षेत्र के सदिसोपुर के रहने वाले विजय नारायण सिंह ने पुलिस को दिए लिखित आवेदन में बताया है कि 2018 में बेटी प्रियंका की शादी हरपुर बेलवा के रहने वाले महाराणा प्रताप सिंह के बेटे दिग्विजय के साथ कराई थी. तब से लगातार 4 लाख रुपये दहेज की मांग की जा रही थी. पिता ने बताया कि दो बार पचास-पचास हजार रुपया दिया भी गया. फिर भी उनकी बेटी को टार्चर किया जाता था.

"हम लोगों को सूचना प्राप्त हुई थी हरपुर बेलवा में एक महिला की परिवार वालों ने हत्या कर बॉडी को गायब कर दिया है. इसके बाद घर सर्च किया गया लेकिन वहां पर महिला नहीं मिली और परिवार वाले भी गायब हैं. ग्रामीणों ने बताया कि हत्या कर बड़ी को जला दिया गया है. ऐसे में महिला के मायके वालों को जो संदेह है. उस पर हम लोग हत्या मानते हुए मामला दर्ज कर रहे हैं. प्रथम दृष्टया मामला हत्या का मान कर अनुसंधान किया जा रहा है. एक बच्चा भी गायब है संभव है कि महिला के बॉडी को जलाने के बाद बच्चा लेकर सभी गायब हो गए हैं" - पूनम केसरी, एसडीपीओ महुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details