बिहार

bihar

Vaishali News: 'महंगाई कब कम होगी'? मंच पर पशुपति पारस से युवक ने पूछा सवाल, सुनिये मंत्री का जवाब

By

Published : Apr 12, 2023, 7:09 AM IST

हाजीपुर में एक युवक ने केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस से अचानक पूछ लिया कि महंगाई कब कंट्रोल होगी. ये सवाल सुनकर मंच से लोगों को संबोधित कर रहे केंद्रीय मंत्री थोड़े असहज हुए लेकिन तुरंत ही उन्होंने बड़ी शालीनता से इसका जवाब भी दे दिया. इसके बाद वो लड़का वहां से चला गया.

पशुपति कुमार पारस
पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

वैशालीःबिहार के हाजीपुर मेंकेंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारसलोगों के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत करने पहुंचे थे. फीता काटकर उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और इसके बाद जनता को संबोधित करने लगे, लेकिन इसी दौरान उनके सामने खड़े एक युवक ने यह कह कर रंग में भंग डाल दिया कि महंगाई कब कंट्रोल होगी. जिस पर वहां मौजूद कार्यकर्ता युवक को रोकने के लिए बढ़े, लेकिन केंद्रीय मंत्री ने बड़ी शालीनता से यह कहते हुए मामले को समाप्त कर दिया कि युवक को पूछने का ये हक है. उसके बाद उन्होंने युवक को जवाब दिया. जवाब सुनकर युवक कार्यक्रम से चला गया.

ये भी पढ़ेंःBihar Politics: 'मेरा BJP के साथ आजीवन गठबंधन.. चिराग की बात मत करो..'- पशुपति पारस

राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्रीय कार्यालय का उदघाटन : इससे पहले केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भारत सरकार के खाद प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के अधीन हरियाणा के सोनीपत में स्थित राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी उधमशीलत व प्रबंधन संस्थान के क्षेत्रीय कार्यालय का उदघाटन हाजीपुर स्थित बीएसएनएल कार्यालय परिसर में फीता काटकर किया. बिहार के लिए यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है क्योंकि बिहार के जो बच्चे सोनीपत जाकर इस संस्थान में प्रशिक्षण लेते थे, उन्हें अब यहीं पर प्रशिक्षण दिया जाएगा साथ ही छात्र छात्राओं को बैंक से सीधा जोड़ दिया जाएगा ताकि जो भी छात्र अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते है उन्हें सरकार प्रशिक्षण से लेकर ऋण तक कि व्यवस्था करेगी. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज का दिन ना सिर्फ हाजीपुर बल्कि पूरे बिहार के लिए ऐतिहासिक है.

"यह जो हमारा काम है बड़ा विभाग नहीं है छोटा है, लेकिन इसके कार्य करने की जो शैली है हमारे विभाग की वह देश ही नहीं विदेश में भी चर्चित विभाग है. पूर्वी राज्य में हमारे यहां दो यूनिवर्सिटी है एक हरियाणा में है एक सोनीपत में और दूसरा साउथ में है. दो यूनिवर्सिटी मेरे विभाग में है इसी यूनिवर्सिटी के क्षेत्रीय कार्यालय का आज हम लोगों ने यहां उद्घाटन किया है इसमें बच्चों को शिक्षा दी जाएगी और ट्रेनिंग दी जाएगी. इसमें बहुत तरह की स्कीम है यह पूरे बिहार के लोगों के लिए है"-पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details