बिहार

bihar

Hajipur News: बाबा हरिहरनाथ मंदिर में लालू यादव ने किया रुद्राभिषेक, पत्नी राबड़ी देवी ने भी साथ में की पूजा-अर्चना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 4, 2023, 12:03 PM IST

Updated : Sep 4, 2023, 12:38 PM IST

सोनपुर के प्रसिद्ध बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी एक साथ पहुंचे. जहां दोनों ने बाबा हरिहरनाथ का विधिवत रुद्राभिषेक किया और देश और प्रदेश में खुशहाली की कामना की. पढ़ें पूरी खबर..

हरिहर नाथ मंदिर में लालू राबड़ी ने की पूजा अर्चना
हरिहर नाथ मंदिर में लालू राबड़ी ने की पूजा अर्चना

लालू राबड़ी ने मंदिर में की पूजा अर्चना

हाजीपुर:बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी आज एक साथविश्व प्रसिद्ध सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे. लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने बाबा हरिहरनाथ मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना किया. इसके साथ ही दूध और गंगाजल से जलाभिषेक भी किया. दर्जन भर पंडितों के द्वारा किए जा रहे मंत्र उच्चारण के बीच लगभग 20 मिनट तक लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने पूजा की.

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav ने किया मुंबई में सिद्धिविनायक के दर्शन, बोले तेजस्वी- 'INDIA का पीएम उम्मीदवार मोदी से ईमानदार होगा'

हरिहर नाथ मंदिर में लालू ने की पूजा अर्चना: लालू यादव और राबड़ी देवी के मंदिर आने की सूचना बाबा हरिहरनाथ न्यास बोर्ड को मिली. इसके बाद मंदिर प्रशासन ने लालू यादव क पूजा अर्चना की तमाम व्यवस्थाएं की. कम समय होने से मंदिर में अफरातफरी मच गई. लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी दोनों अलग-अलग गाड़ियों से मंदिर पहुंचे. भारी सुरक्षा के बीच मंदिर न्यास बोर्ड ने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का परंपरागत तरीके से स्वागत किया.

न्यास बोर्ड ने किया स्वागत: न्यास बोर्ड ने दोनों को अंग वस्त्र समर्पित कर स्वागत किया. मंदिर के अचार्य सुशील चंद्र शास्त्री और बम बम बाबा सहित अन्य पंडितों ने पहले लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को संकल्प करवाया. इसके बाद विधिवत पूजा अर्चना की. पूजा अर्चना के दौरान ही गंगाजल और दूध से लालू प्रसाद यादव ने रुद्राभिषेक किया. वहीं पूजा-अर्चना के बाद दोनों वापस लौट गए.

प्रदेश में खुशहाली रहे- राबड़ी: राबड़ी देवी ने कहा कि हमारा राज्य शांत रहे और बिहार भी शांत रहे. वहीं विजय कुमार सिंह बाबा हरिहरनाथ मंदिर के सचिव ने बताया कि हम लोगों को 10 मिनट पहले सूचना मिली कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और रेल मंत्री श्री लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आ रहे हैं. दोनों लोग मंदिर में दर्शन पूजन किया और बाबा हरिहर नाथ का जलाभिषेक किया.

"हमारे देश में शांति बनी रहे और बिहार भी शांत रहे."- राबड़ी देवी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार

"हम लोगों को 10 मिनट पहले सूचना मिली कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आ रही हैं. उनका आगमन हुआ और मंदिर में दर्शन पूजन किया. दोनों लोग बाबा हरिहर नाथ पर दूध जल और बेलपत्र चढ़ाकर विधि विधान के साथ उनकी पूजा-अर्चना की."- विजय कुमार सिंह, सचिव, बाबा हरिहरनाथ मंदिर

Last Updated :Sep 4, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details