बिहार

bihar

तीन वर्षीय बच्चे की चोरी, पिता ने सोशल मीडिया पर लगायी गुहार, ठेला चालक ने खोज निकाला

By

Published : Sep 24, 2022, 8:19 PM IST

वैशाली में लापता बच्चा मिला
वैशाली में लापता बच्चा मिला ()

वैशाली के महनार सामुदायिक अस्पताल से तीन वर्षीय बच्चा अचानक चोरी हो गया. लापता बच्चे के पिता ने सोशल मीडिया पर बच्चे का फोटा रिश्तेदारों को भेजा. रिश्तेदार और जानकारों ने फोटो को कुछ घंटे में ही वायरल कर दिया. नतीजा यह हुआ कि एक ठेला चालक ने लापता बच्चे को महनार रेलवे स्टेशन पर देखा और पहचान लिया. पढ़ें पूरी खबर....

वैशाली: वैसे तो सोशल मीडिया का साइड इफेक्ट को लेकर तमाम बहस होती है. लेकिन ताजा मामले में सोशल मीडिया की वजह से एक गुम हुआ बच्चा मिल गया. दरअसल, वैशाली के महनार सामुदायिक अस्पताल से तीन वर्षीय बच्चा चोरी (Child Theft From Mahnar Community Hospital) हो गया. बच्चे के पिता ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और खोजबीन की. लेकिन गायब बच्चे का कुछ पता नहीं चल सका. आखिरकार, परेशान पिता ने सोशली मीडिया पर बच्चे का फोटो वायरल कर गुहार लगायी. जिसका फायदा यह हुआ कि बच्चा दो घंटे (Missing Child Found In Vaishali) बाद ही मिल गया.

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर से लापता बच्चा दिल्ली से बरामद, परिजनों ने वीडियो कॉल के जरिए की पहचान

भीड़ का फायदा उठाकर बच्चे की चोरी:जानकारी के मुताबिकमहनार थाना क्षेत्र के देशराजपुर के रहने वाले शिव प्रसाद राय अपनी पत्नी और 3 वर्षीय पुत्र अनुज कुमार के साथ महनार स्वास्थ्य केंद्र पर पत्नी का इलाज करवाने आए थे. इसी दौरान इलाज के क्रम में बच्चे को जमीन पर खड़ा कर दिया. जब कुछ मिनटों बाद ही बच्चा मौके से गायब मिला. उस दौरान अस्पताल में काफी भीड़ थी. बच्चे को गायब देख पिता ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. बच्चे की आसपास तलाश की गयी लेकिन वह नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:भागलपुर में दो चचेरे भाई लापता, घोघा थाने में अपहरण का मामला दर्ज

पिता ने बच्चे का फोटो किया वायरल: बच्चे के नहीं मिलने से परेशान पिता ने सगे-संबंधियों को घटना की सूचना दी. अस्पताल में भी कई परिचित मिल गए. सभी ने लापता बच्चे की फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. करीब दो घंटे बाद एक ठेला चालक गुम हुए बच्चे के साथ अस्पताल पहुंचा और बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया. बच्चे के मिलने के बाद पिता ने राहत की सांस ली. ठेला चालक ने बताया कि लोगों ने उसे बच्चे के लापता होने की दी, जो उन्हें सूचना सोशल मीडिया से मिली थी.

"मेरा बच्चा गायब हो गया था जिसके लिए मैंने सीसीटीवी कैमरे का वीडियो देखने की बात कही. लेकिन मुझे वीडियो नहीं दिखाया गया. कभी कहा गया कि सीसीटीवी खराब है तो कभी कहा गया कि ऑपरेटर के आने के बाद दिखाया जाएगा. हम लोग काफी परेशान थे इसी बीच एक ठेला चालक ने बच्चे को ला कर दिया है. मैं उनका एहसानमंद हूं"- शिव प्रसाद राय, बच्चे के पिता

महनार रेलवे स्टेशन पर मिला बच्चा:अनुमान लगाया जा रहा है कि भीड़भाड़ का फायदा उठाकर बच्चा चोर मौके से बच्चा चुराकर भाग निकला था. वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से करीब आधे किलोमीटर दूर महनार स्टेशन पहुंच गया. जहां से वह कोई ट्रेन पकड़कर फरार होने की फिराक में था. लेकिन बच्चे की तस्वीर सभी जगह भेजे जाने से बच्चा गायब होने की चर्चा होने लगी थी. शायद इसकी भनक चोर को भी लगी और वह मौका देखकर एक ठेला के नजदीक बच्चे को बैठा कर फरार हो गया.

सोशल मीडिया के जरिए मिला बच्चा:ठेला चालक के अनुसार बच्चे को देखा तो आसपास के लोगों से पूछताछ की. लोगों ने बताया कि यह बच्चा अस्पताल से गायब हुआ था. ऐसे में ठेला चालक बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंच गया और बच्चे को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया. इससे पहले बच्चे के पिता के मिलने पर पति ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में लगे सीसीटीवी का वीडियो देखकर बच्चे की तलाश करनी चाही, लेकिन उन्हें अस्पताल प्रशासन ने वीडियो नहीं दिखाया.

अस्पताल प्रबंधन कभी सीसीटीवी खराब होने की बात कह रहे थे तो कभी ऑपरेट के आने का इंतजार करने को कहा जा रहा था. घटना की सूचना मिलते ही लापता बच्चे के गांव के कई लोग पहुंच चुके थे. लोगों ने हंगामा करते हुए अस्पताल में सुरक्षा में लापरवाही बतरने का आरोप लगाने लगे. लेकिन उसी दौरान बच्चा मिल गया और लोगों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details