बिहार

bihar

LJP सांसद पशुपति पारस ने की कोरोना पर अहम बैठक, मास्क और सैनिटाइजर के लिए दिए 25 लाख रुपए

By

Published : May 8, 2021, 7:48 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लोजपा सांसद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. उन्होंने मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के लिए 25 लाख रुपये का अनुदान दिया है.

लोजपा सांसद पशुपति पारस
लोजपा सांसद पशुपति पारस

वैशाली: हाजीपुर से एलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस ने अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में जिला पदाधिकारी और अन्य सभी प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने और कोरोनासंक्रमित मरीजों के समुचित इलाज को लेकर चर्चा की.

इसके साथ ही गरीबों और जरूरतमंदों के बीच चलाए जा रहे राहत कार्य को लेकर भी चर्चा की. इस अवसर पर पशुपति पारस ने सांसद निधि से 25 लाख रुपये जिला प्रशासन को दिया.

इसे भी पढ़ें:पटना: 4 लाख का अनुदान भी नहीं हुआ नसीब, कोविड पीड़ित परिवार भटकने को मजबूर

कार्य को बताया संतोषजनक
पशुपति पारस ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण में 2 वर्ष तक सांसद निधि को केंद्र सरकार ने बंद कर करोना के इलाज में देने का फैसला किया था. इसलिए उनके सांसद निधि में पूर्व के बचे हुए 25 लाख सांसद निधि को करोना राहत में लगाया. पशुपति पारस ने बैठक में हाजीपुर लोकसभा में जिला प्रशासन के माध्यम से चलाए जा रहे राहत कार्य और कोरोना संक्रमित के इलाज की व्यवस्था को संतोषजनक और सराहनीय बताया.

ये भी पढ़ें:दरभंगाः कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सैनेटाइजेशन और मास्क वितरण शुरू

पदाधिकारियों को दिया आश्वासन
सांसद पशुपति पारस ने सभी पदाधिकारियों को आगे भी हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीज के इलाज की ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए, जिससे आम जनों और गरीब लोगों को निजी अस्पताल का सहारा नहीं लेना पड़े.

जिला प्रशासन को दिया निर्देश
पशुपति पारस ने जिला पदाधिकारी हाजीपुर को कहा कि जिला प्रशासन सभी निजी अस्पताल को अपने हाथों में लेकर ऑक्सीजन और वेंटीलेटर दवाई और एंबुलेंस का रेट जिला प्रशासन को तय करना चाहिए. उन्होंने करोना संक्रमण के संभावित तीसरी लहर के लिए सचेत करते हुए कहा कि अभी से ही लोगों को करोना संक्रमण के तीसरी लहर को पूरी तरह से प्रभावी और रोकने के लिए मुकम्मल व्यवस्था में लग जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details