बिहार

bihar

VIDEO: वैशाली में लग्जरी कार से उतरकर रिक्शे पर सवार हुई दुल्हन, ये थी वजह..

By

Published : Jun 24, 2021, 8:35 PM IST

वैशाली में शादी के बाद दूल्हे (Groom) के साथ नई नवेली दुल्हन (Bride) अपने ससुराल कार से पहुंची. घर में जाने से पहले दूल्हे और दुल्हन को कार से उतरकर रिक्शे का मुंह देखना पड़ गया. आखिर दोनों को ऐसी फजीहत क्यों झेलनी पड़ी, देखिए ये रिपोर्ट.

वैशाली
वैशाली

वैशाली:बिहार के वैशाली (Vaishali) मेंसरकारी सिस्टम के चलते दूल्हा (Groom) और दुल्हन (Bride) को फजीहत का सामना करना पड़ा है. हाजीपुर सदर प्रखंड के रामपुर गांव का युवक शादी के बाद नई नवेली दुल्हन को सजी हुई कार में लेकर अपने घर आया था, लेकिन घर जाने के लिए उन्हें रिक्शे का मुंह देखना पड़ गया.

ये भी पढ़ें-एक विवाह ऐसा भी.. टापू बने घर में गूंजी शादी की शहनाई, सैलाब पार कर नाव से पहुंचे दुल्हे राजा

जलजमाव के चलते फजीहत
दुल्हन को गाड़ी से उतारकर घर ले जाने की रस्मों के बीच नई नवेली दुल्हन और दूल्हे को जलजमाव के चलते कार से उताकर रिक्शे पर बैठाया जाता है. दुल्हन ने भी ये कभी नहीं सोचा होगा कि नए ससुराल में ऐसी फजीहत झेलनी पड़ेगी. भारी बारिश के बाद जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण दूल्हे राजा को रिक्शे पर बैठाकर दुल्हन को घर ले जाना पड़ा है.

देखें वीडियो.

बारिश से झील में तब्दील गांव
बहरहाल, हाजीपुर के रामपुर गांव के लोगों का आलम ये है कि घर तक गाड़ी नहीं पहुंच सकती है. गांव में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से बारिश के बाद पूरा गांव झील में तब्दील हो चुका है. स्थानीय लोगों ने बताया कि घर तक जाने का रास्ता नहीं है, हल्की बारिश में जलभराव की स्थिति हो जाती है, जिसके बाद और परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें-बिहार, बाढ़ और विवाह: डगमगाते नाव से ससुराल पहुंचा दूल्हा, हिचकोले खाते दुल्हन लेकर लौटा घर

जल निकासी का कोई उपाय नहीं
बता दें कि पिछले दिनों लगातार बारिश के कारण वैशाली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. कई ऐसे इलाके हैं, जहां नाव से लोग आना-जाना कर रहे हैं. कई जगह तो लोगों का अपने घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. वहीं, शहर के अनेक गली-मोहल्ले में सैकड़ों घरों में बारिश का पानी घुसा हुआ है. इसके निकासी के उपाय नहीं होने से परेशान लोगों को पानी के बीच ही किसी तरह रहना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details