बिहार

bihar

Vaishali Crime News : भरी पंचायत में दो पक्षों में मारपीट, 6 घायल

By

Published : Mar 22, 2022, 2:14 PM IST

वैशाली में जमीन विवाद को (Land Dispute In Vaishali) लेकर बुलाई गई पंचायत में दो पक्षों में जमकर मारपीट का मामला सामने आया है. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पर लाठी-डंडे और भाला से हमला कर दिया. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए हैं. पढ़िए पूरी खबर....

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट
जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट

वैशाली:बिहार के वैशाली जिले में जमीन विवाद को लेकर बुलाई गई पंचायती में दो पक्ष आपस में उलझ गए. जिसके बाद लाठी-डंडे और भाला से जमकर मारपीट (Fight Over Land Dispute In Vaishali) हुई. इसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस माहौल को शांत कराने के लिए इलाके में कैंप कर रही है.

ये भी पढ़ें-समस्तीपुर में जमीन विवाद को लेकर भाईयों के बीच मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल

राघोपुर में जमीन विवाद में मारपीट:बता दें कि राघोपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. मारपीट की घटना में एक पक्ष के शिक्षक लालबाबू राय, राजेंद्र राय, सतीश कुमार और रविंद्र कुमार थे जबकि दूसरे पक्ष के दिनेश राय गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं दोनों पक्षों में कई अन्य लोगों को भी चोट लगी है. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए लालबाबू राय, राजेंद्र राय, रविंद्र कुमार और सतीश कुमार को एनएमसीएच पटना रेफर कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार मोहनपुर पंचायत के अयोध्या राय और लालबाबू राय के बीच सवा बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. जमीन विवाद को लेकर सोमवार को मोहनपुर पंचायत में पंचायत बुलाई गई थी. इस दौरान एक पक्ष के विजय राय और अशोक राय पर विवादित बात बोलने का आरोप है. जिसके बाद वहां मौजूद लोग गुस्सा गए. बात बढ़ी और मारपीट में तब्दील हो गई.

पंचायती के दौरान दो पक्षों में मारपीट:दरअसल,पंचायती में ही एक पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडे और भाला से मारपीट शुरू कर दी. घायल राजेंद्र राय ने बताया कि सभी लोग पहले से पंचायत के दौरान मारपीट की योजना बनाकर पंचायती में पहुंचे थे. पंचायती के दौरान सभी लोगों ने लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दिया जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गया. पंचायती में शामिल मनोज कुमार ने बताया कि एक जमीन को लेकर विवाद था जिसमें दोनों पक्षों की सहमति से बैठक बुलाई गई थी. इस दौरान विवाद बढ़ गया और मारपीट में तब्दील हो गया.

ये भी पढ़ें-जहानाबाद में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी, एक शख्स घायल

मारपीट में दो लोगों की गिरफ्तारी:वहीं, पूरे मामले में राघोपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पुष्पेंद्र ने बताया कि पंचायती के दौरान दो पक्षों ने परंपरागत हथियार से मारपीट हुई जिसमें एक की मौत हो गई और आधा दर्जन के करीब लोग घायल हुए थे. मृतक के परिजनों ने 11 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है. जिसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी लालबाबू राय और राजेंद्र राय गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इलाके में शांतिपूर्ण माहौल के लिए पुलिस कैंप भी कर रही हैं.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details