बिहार

bihar

हाजीपुर स्टेशन को गोल्ड रेटिंग, रेवेन्यू जेनरेट में पूमरे को नंबर वन स्थान, प्रत्येक मंगलवार को यात्रियों से मिलेंगे जीएम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 2, 2023, 5:06 PM IST

Updated : Dec 2, 2023, 5:51 PM IST

Gold rating to Hajipur station: भारतीय रेल ने हाजीपुर, मोतिहारी और धनबाद रेलवे स्टेशन को गोल्ड रेटिंग मिला है. इसके साथ ही पूर्व मध्य रेलवे रेवेन्यू जेनरेट में नंबर वन स्थान प्राप्त किया है. जीएम ने प्रत्येक मंगलवार को यात्री से मुलाकात करने की बात कही है. पढ़ें पूरी खबर.

हाजीपुर स्टेशन को गोल्ड रेटिंग
हाजीपुर स्टेशन को गोल्ड रेटिंग

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल

वैशालीःभारतीय रेल के द्वारा हाजीपुर रेलवे स्टेशन को गोल्ड रेटिंग मिला है. इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने दी. उन्होंने बताया कि एनवायरमेंट फ्रेंडली के मामले में हाजीपुर, मोतिहारी और धनबाद रेलवे स्टेशन को गोल्ड रेटिंग मिला है, रेवेन्यू जेनरेट के मामले में पूर्व मध्य रेलवे नंबर वन स्थान प्राप्त किया है. रेलवे का व्यय बजट तीन गुना बढ़कर 2.4 लाख करोड़ हो गया है.

यात्रियों से मुलाकात करेंगे जीएमः 9 नवंबर 2023 को ईटीवी भारत ने एक खबर साझा किया था, जिसमें जिसमें बताया गया था कि हाजीपुर पूमरे जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल हफ्ता में एक दिन आम लोगों से मिलेंगे. ईटीवी भारत की इस खबर पर मुहर लग गई है. अनिल कुमार खंडेलवाल ने ऐलान किया है कि प्रत्येक मंगलवार दिन के 12:00 बजे से 2:00 बजे तक वह रेलवे कर्मियों और आम यात्रियों से मुलाकात करेंगे.

बजट में हुई बढ़ोतरीः खंडेलवाल ने बताया की पूर्व मध्य रेलवे पिछले साल तीसरे स्थान पर था. इस साल रेवेन्यू जेनरेट में नंबर वन पर है. रेल का बजट सेपरेट होने से पहले 22 सौ और करोड़ होता था. इस बार 2.4 लाख करोड़ का बजट है. पिछले साल से 8 लाख से ज्यादा पैसेंजर छठ पर में आए है. 1309 स्टेशन को आईडेंटिफाई किया गया अमृत स्टेशन से नाम से डेवलपमेंट के लिए चयनित किया गया. 78 स्टेशन पर इसी साल कम एलॉट हुआ इसी साल काम हुआ शुरू भी होगा.

3 गुना ज्यादा खर्च करेगी रेलः पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने आगे बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के लिए हम लोग पिछले साल 180 करोड़ खर्च किए थे. इस साल 600 करोड़ से ज्यादा खर्च करेंगे. पिछले साल के मुताबिक यह तीन गुना से ज्यादा है. अर्निंग हमारा 16% बढा है, लेकिन हम सुविधा प्रदान करने में तीन गुना व्यय करने का प्लान कर रहे हैं.

"हाजीपुर, मोतिहारी और धनबाद को गोल्ड रेटिंग मिला है. इसके साथ ही पूर्व मध्य रेलवे रेवेन्यू जेनरेट में नंबर वन स्थान पर प्राप्त किया है. पिछले साल के मुकाबले बजट में भी बढ़ोतरी की गई है. यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है. हम लगातार यात्रियों से मुलाकात करते रहे हैं. हर मंगलवार को यात्रियों औक कर्मियों से मुलाकात करेंगे."-अनिल कुमार खंडेलवाल, जीएम, पूमरे

यह भी पढ़ेंः

जल्द वर्ल्ड क्लास बनेगा बक्सर रेलवे स्टेशन, हाजीपुर जोन के जीएम बोले- दो महीने के अंदर रोड मैप होगा तैयार

Live video : लावारिस बैग में मेटल डिटेक्टर लगाते ही आने लगी पी-पी की आवाज, स्टेशन पर मची अफरा तफरी

Bihar News: चीफ डॉक्टर रंगे हाथ घूस लेते धराए, सोनपुर मंडल कार्यालय में रेल विजलेंस के छापा से खुलासा

Last Updated :Dec 2, 2023, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details