बिहार

bihar

देहरादून में 20 करोड़ की लूट का आरोपी वैशाली से गिरफ्तार, उत्तराखंड पुलिस ने की थी 2 लाख के इनाम की घोषणा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 1:56 PM IST

Dehradun Robbery Accused Arrested From Vaishali: उत्तराखंड के देहरादून में रिलायंस ज्वेलरी शॉप से 20 करोड़ की लूट में फरार प्रिंस को वैशाली से गिरफ्तार कर लिया गया है. लूटकांड के बाद से मुख्य आरोपी प्रिंस फरार चल रहा था. उत्तराखंड पुलिस ने उस पर 2 लाख का इनाम घोषित कर रखा था. अब देहरादून पुलिस उसे अपने साथ ले जाने की तैयारी कर रही है.

देहरादून में 20 करोड़ की लूट का मुख्य आरोपी प्रिंस वैशाली से गिरफ्तार
देहरादून में 20 करोड़ की लूट का मुख्य आरोपी वैशाली से गिरफ्तार

रविरंजन कुमार, एसपी, वैशाली

वैशाली:बिहार कीवैशाली पुलिसने उत्तराखंड पुलिस द्वारा 2 लाख रुपए इनाम घोषित किए गए अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद इसकी सूचना देहरादून पुलिस को दे दी गई है. देहरादून पुलिस टीम आने के बाद आरोपी को अपने साथ ले जाएगी.

उत्तराखंड का 2 लाख का इनामी वैशाली से गिरफ्तार:बताया जाता है कि उत्तराखंड के देहरादून में 20 करोड़ रुपए के सोना लूट के आरोपी प्रिंस कुमार को बिदुपुर थाना क्षेत्र के दिलावरपुर गोवर्धन गांव से वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने प्रिंस कुमार को तब गिरफ्तार किया जब वह जगह बदल बदल कर छुप रहा था.

देहरादून में 20 करोड़ की लूट का मुख्य आरोपी है प्रिंस: बता दें कि कुछ दिनों पूर्व देहरादून में रिलायंस ज्वेलरी शॉप से 20 करोड़ रुपए का सोना लूट गया था. इस मामले के तार बिहार के वैशाली से जुड़े थे. देहरादून की पुलिस तब वैशाली आई थी और यहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें मुख्य आरोपी प्रिंस का भाई भी शामिल था. वहीं कई दिनों तक देहरादून पुलिस के प्रयास के बावजूद प्रिंस पकड़ में नहीं आया था.

इस तरह हुई थी लूट: 9 नवंबर 2023 को देहरादून के राजपुर रोड में अवस्थित रिलायंस ज्वेलरी शॉप में 20 करोड़ रुपए मूल्य के सोना लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. अपराधियों ने कर्मियों को रस्सी से बांधकर लूट की घटना की थी. इस मामले में दो की गिरफ्तारी की गई थी.

एक अन्य आरोपी यूपी से पकड़ाया: वहीं वैशाली के रहने वाले प्रिंस कुमार और विक्रम कुमार की गिरफ्तारी के लिए दो-दो लाख का इनाम घोषित किया गया था. इसमें कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से विक्रम कुमार को पुलिस ने पकड़ा था और अब वैशाली पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस को भी गिरफ्तार कर लिया है.

देहरादून पुलिस ले जाएगी साथ:माना जा रहा है कि न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद प्रिंस को देहरादून पुलिस अपने साथ ले जाएगी. वैशाली में चार मामलों पर प्रिंस बेल पर बाहर था. इस विषय में वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि अभी टीम उनसे पूछताछ कर रही है. देहरादून पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है.

"देहरादून से टीम आ रही है. इसमें उनके स्तर से भी कार्रवाई होगी. विस्तार से देहरादून पुलिस बता पायेगी हमको जो सूचना उपलब्ध कराई गई थी उसके आधार पर वैशाली पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया है. यहां पर पूर्व में चार कांड दर्ज थे लेकिन सभी में यह बेल पर है. यहां पर किसी कांड में यह वांछित नहीं है. फिलहाल जांच चल रही है."- रविरंजन कुमार, एसपी, वैशाली

इसे भी पढ़ें-

बाप रे! गया में हथियार के साथ ही बांस की सीढ़ी लेकर चलते हैं अपराधी, छत के रास्ते घर में घुसकर लाखों की लूट

गोपालगंज में CSP लूटकांड का VIDEO आया सामने, दो लुटेरों ने 2 मिनट में दिया वारदात को अंजाम

दिनदहाड़े सीएसपी केंद्र में हथियारबंद बदमाशों ने की लूट, एक युवक को मारी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details