बिहार

bihar

Bihar News: चीफ डॉक्टर रंगे हाथ घूस लेते धराए, सोनपुर मंडल कार्यालय में रेल विजलेंस के छापा से खुलासा

By

Published : Feb 24, 2023, 8:26 PM IST

बिहार के हाजीपुर रेलवे जोनल ऑफिस में सीबीआई ने कर चीफ कंट्रोलर अभय कुमार को गिरफ्तार की. वहीं दूसरी ओर रेल विजलेंस टीम ने सोनपुर मंडल ऑफिस से चीफ डॉक्टर को रंगे हाथों घूस लेते गिरफ्तार किया है. सीपीआरओ ने इसके बारे में खुलासा किया है कि किस जुर्म में चीफ डॉक्टर को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वीरेंद्र कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर.

वैशालीः बिहार के हाजीपुर में सीबीआई की छापेमारी के साथ रेलवे विजलेंस ने ने भी कार्रवाई की. पहली छापेमारी गुरुवार की शाम हाजीपुर रेलवे जोनल ऑफिस में सीबीआई ने की. वही दूसरा रेड रेलवे के सोनपुर मंडल के ऑफिस में रेलवे विजिलेंस के द्वारा किया गया था. जोनल ऑफिस में हुए रेड में चीफ कंट्रोलर अभय कुमार को सीबीआई गिरफ्तार कर साथ ले गई है. सोनपुर रेल मंडल से गिरफ्तार सीनियर मेडिकल ऑफिसर मनोज कांत गुप्ता को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने करने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ेंःKatihar Crime News: हथियारबंद अपराधियों ने मुखियापति को गोलियों से भूना, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

दोनों छापेमारी दोनों अलग-अलग विषय पर हुईः मेडिकल प्रमाण पत्र के लिए मनोज कुमार ने रिश्वत ली थी. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि हाजीपुर जोनल ऑफिस में सीबीआई रेड के साथ साथ सोनपुर डीआरएम ऑफिस में रेलवे विजिलेंस की छापेमारी हुई. दोनों छापेमारी दोनों अलग-अलग विषय पर हैं. चीफ कंट्रोलर अभय कुमार को सीबीआई ले गई है और रेलवे विजिलेंस के द्वारा डॉक्टर को अनियमितता के कारण पकड़ा गया है.

रेलवे विजिलेंस मामला दर्ज कार्रवाई करेगीःसीनियर मेडिकल ऑफिसर मनोज कांत गुप्ता ने किसी मेडिकल सर्टिफिकेट के संदर्भ में पैसा लिया था. सोनपुर रेल मंडल से रिश्वत के रुपए के साथ पकड़े गए चीफ डॉक्टर मेडिकल ऑफिसर मनोज कांत गुप्ता के ऊपर रेलवे विजिलेंस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी. दोनों छापेमापी अलग-अलग कारणों से की गई है.

"दोनों छापेमारी हुई है. जोनल ऑफिस में चीफ कंट्रोलर अभय कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. रेलवे विजिलेंस ने डॉक्टर मनोज कुमार को पकड़ा है. मनोज मेडिकल सर्टिफिकेट के संदर्भ में पैसा लिया था. फिलहाल सीबीआई की ओर से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है"-वीरेंद्र कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details