बिहार

bihar

Liquor Mafia Arrested In Vaishali: 13 मामलों में फरार शराब माफिया पंकज राय गिरफ्तार

By

Published : Jan 17, 2023, 10:42 PM IST

शराब माफिया पंकज राय गिरफ्तार
शराब माफिया पंकज राय गिरफ्तार ()

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) के बावजूद सूबे में शराब का कारोबार तेजी से फैल रहा है, ना यहां शराब पीने वालों की कमी है और ना शराब बेचने वालों की. ताजा मामला में वैशाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मद्य निषेध के 13 मामलों में फरार शराब माफिया पकंज राय को वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पढे़ं पूरी खबर....

वैशाली:बिहार केवैशाली में फरार शराब माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर (Liquor Mafia Arrested In Vaishali) लिया है. मद्य निषेध के 13 मामलों में फरार शराब माफिया पंकज राय गिरफ्तार कर लिया गया है. फरार आरोपी को 2 थानों की पुलिस ने मिलकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शराब माफिया पंकज राय राघोपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर ओपी के लिटियाही के रहने वाले कैलाश राय का पुत्र बताया जा रहा है.

ये भी पढे़ं- मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार का बड़ा बयान, 'शराबबंदी कानून में संशोधन से 30-40% कोर्ट केस में होगी कमी'

फरार शराब माफिया पंकज राय गिरफ्तार :इसकी गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के जढुआ से की गई है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दर्जनों मामलों में फरार चल रहा पंकज राय (Liquor Mafia Pankaj Rai) जढुआ में छिपा हुआ है. गुप्त सूचना के आलोक में वैशाली एसपी मनीष द्वारा नगर थाना और सदर थाना की पुलिस की एक टीम बनाकर छापेमारी के लिए भेजा गया था. जिस टीम का नेतृत्व नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार कर रहे थे. जहां छापेमारी कर पंकज राय को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. इस बाबत वैशाली एसपी मनीष के कार्यालय से प्रेस रिलीज जारी कर मीडिया को जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर टीम का गठन कर जढुआ भेजा गया था. जहां घेराबंदी कर पुलिस ने पंकज राय को गिरफ्तार किया और फिर उसे थाने ले आई है.

पंकज राय पर हैं कई मामले दर्ज :थाने में पूछताछ के दौरान आरोपी ने कई कांडों में अपने संलिप्त होने की बात स्वीकार की है. पंकज राय दूसरे राज्यों से ट्रक से शराब मंगाकर लिटियाही गांव में छुपा कर रखता था और फिर पिकअप वाहन से इसे अन्य थाना क्षेत्रों में सप्लाई करता था. बताया गया है कि पकड़ा गया पंकज राय बड़ा शराब माफिया है. जिसके गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. पंकज राय का बहुत ही बड़ा जाल कई राज्यों में फैला हुआ है और पुलिस को काफी दिनों से इसकी तलाश थी. कई बार पुलिस ने शराब से भरे ट्रक और अन्य गाड़ियां पकड़ी. जहां पूछताछ में पुलिस को पता चला कि यह शराब पंकज राय का है. जिसके बाद से पुलिस लगातार पंकज राय को गिरफ्तार करने के फिराक में थी. लेकिन यह पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था.

पंकज राय को पकड़ कर पुलिस ने ली राहत की सांस :पुलिस द्वारा मद्य निषेध के 13 मामले बताए गए हैं. जहां पकड़ा गया देशी-विदेश शराब, शराब माफिया पंकज राय का था. इतना ही नहीं यह भी बताया गया है कि इन 13 मामलों में 50964.565 लीटर विदेशी शराब के अलावा 400 लीटर देसी शराब को पुलिस ने पकड़ा था. पंकज राय की तस्करी वाले मामलों में औद्योगिक थाना क्षेत्र, विद्युत थाना क्षेत्र, राघोपुर थाना क्षेत्र, नगर थाना क्षेत्र, गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के अलावे सुपौल और पटना थाना क्षेत्र में मद्य निषेध के मामले दर्ज थे. जहां की पुलिस पंकज राय को तलाश कर रही थी.

आरोपी ने स्वीकार किया अपना गुनाह :इसके पकड़े जाने से पुलिस को उम्मीद है कि अन्य कई शराब के अवैध धंधे से जुड़े लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकेगी. इस विषय में सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने बताया कि शराब माफिया पंकज राय के गिरफ्तारी बेहद महत्वपूर्ण है. पुलिस लगातार शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई कर रही है. कई इलाकों में छापेमारी की जा रही है. गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद यहां शराब कारोबार का धंधा खूब फल-फूल रहा है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद शराब पीने और बेचने के मामलों में कमी नहीं हो रही है.

"शराब माफिया पंकज राय कि गिरफ्तारी बेहद महत्वपूर्ण है. पुलिस लगातार शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए कड़ी कार्रवाई कर रही है. कई इलाकों में सघन छापेमारी की जा रही है. पंकज राय की गिरफ्तारी से शराब तस्करी से जुड़े कई तार खुलने की उम्मीद है."- ओमप्रकाश, सदर एसडीपीओ हाजीपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details