बिहार

bihar

दहेज नहीं दिया तो बहू को ससुराल वालों ने घर से बाहर फेंक दिया, मां से लिपटकर रोता रहा मासूम

By

Published : Mar 5, 2022, 9:44 PM IST

दो दिन बाद पूरे देश में महिला सशक्तिकरण (Woman Empowerment) के मौके पर बड़े-बड़े समारोह का आयोजन होगा. लेकिन इस देश में महिलाओं की स्थिति क्या अभी भी वैसी हो पाई, जिसकी कल्पना हमारा सभ्य समाज करता है. देखिये बिहार के सुपौल में कैसे ये बेबस महिला दहेज के लिए घर से निकाल दी गई.

ससुराल वालों ने घर से बाहर फेंका
ससुराल वालों ने घर से बाहर फेंका

सुपौल: बिहार के मुखिया नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान पर निकले हैं. ताकि सामाजिक कुरीतियों को जड़ से मिटाया जा सके. लेकिन हमारे समाज में दहेज के लालच ने कुछ लोगों को इस कदर जकड़ लिया है कि ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं. सुपौल के बलवा बाजार थाना क्षेत्र (Balwa Bazar Police Station) के बिसनपुर गांव से ऐसी ही एक खबर सामने आई है, जहां एक महिला को ससुराल वालों (Woman Beaten By In Laws For dowry In Supaul) ने मारपीट कर जबरदस्ती घर से बाहर फेंक दिया. ससुराल वालों की इस करतूत का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ेंःसिवान में दहेज के लिए महिला की हत्या, पुलिस के डर से जलती लाश को चिता पर छोड़कर फरार

लाइव वीडियो लेकर थाने पहुंची महिला:सुपौल जिले के विसनपुर गांव के वार्ड 6 में दहेज के खातिर एक विवाहिता को उसके सुसराल वालों ने बच्चे के साथ घर से बाहर निकाल दिया. हांलाकि घर से निकालने का लाइव वीडियो लेकर पीड़िता ने बलुआ थाना और महिला थाना पहुंच कर गुहार लगाई है. लेकिन पुलिस कानूनी कार्रवाई के नाम पर पीड़िता को सिर्फ भरोसा ही दे रही है.

ये भी पढ़ें:'मां दहेज में सामान दोगी.. या मेरी जान लोगी' मां बोली- 2 महीने में दे दूंगी, 5 दिन बाद गला घोंटकर हत्या

दहेज के लिए किया जाता है प्रताड़ितः दरअसल यह मामला सुपौल जिले के बलवा बाजार थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव का है. जहां राजकुमार साह के बेटे विक्रम कुमार साह की शादी 23 अप्रैल 2017 को हिन्दू रीति रिवाज के साथ बड़े ही धूमधाम से रिया रानी के साथ संपन्न हुई थी. विक्रम और रिया को एक 4 साल का बेटा भी है. लेकिन अब ससुराल वाले दहेज के लिए रिया को काफी परेशान कर रहे हैं. पीड़ित का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज में दो लाख रुपये, एलईडी टीवी समेत कई अन्य समानों की डिमांड कर रहे हैं. नहीं लाने पर प्रताड़ित भी किया जाता है.

ये भी पढ़ें:नशेड़ी पति ने की दहेज के लिए पत्नी की हत्या, भाई ने 4 लोगों पर दर्ज कराई FIR

मारपीट कर घर से बाहर निकालाःवहीं, बीते 28 फरवरी 2021 को ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. रिया के पास इसका लाइव वीडियो भी है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे ससुराल वाले महिला को घर से बाहर निकाल रहे हैं. जब वो बाहर नहीं निकल रही थी तो उसे जबरदस्ती बाहर फेंक दिया गया. वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि 4 साल के मासूम के सामने उसकी मां को घर से घसीटते हुए निकाला गया. महिला का बच्चा भी वहां खड़ा रोता रहा.

इस बीच महिला के मायके और ससुराल वालों में काफी देर तक कहासुनी भी हुई. पीड़ित महिला ने स्थानीय बलवा बाजार थाना और महिला थाना में पहुंचकर मामला दर्ज कराया है. पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई का आश्वासन देकर खानापूर्ति किए जाने का आरोप भी पीड़ित ने लगाया है.
ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details