बिहार

bihar

बिहार में बढ़ते अपराध पर बोले RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी- सत्ता मस्त, जनता त्रस्त

By

Published : Sep 9, 2019, 2:25 AM IST

Updated : Sep 9, 2019, 3:04 AM IST

आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि अगर सरकार की तुलनात्मक आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में संज्ञेय अपराध यानी लूट, हत्या, दुष्कर्म और चोरी की घटनाओं में  में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. लोकिन सत्ता पक्ष के लोग जिस चश्मे से राज्य को देख रहे हैं, उन्हें ये सब दिखाई नहीं दे रहा है.

अब्दुल बारी सिद्दीकी

सुपौल:बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि राज्य में अपराध का आंकड़ा बढ़ गया है. लेकिन सत्ता में बैठे लोग गणित पढ़ाने में लगे हैं. उनलोगों को लग रहा है कि अपराध का आकंड़ा नहीं बढ़ा है.

अब्दुल बारी सिद्दीकी, नेता, आरजेडी

बिहार में बढ़ा क्राइम ग्राफ
वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि अगर सरकार की तुलनात्मक आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में संज्ञेय अपराध यानी लूट, हत्या, दुष्कर्म और चोरी की घटनाओं में में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. लोकिन सत्ता पक्ष के लोग जिस चश्मे से राज्य को देख रहे हैं, उन्हें ये सब दिखाई नहीं दे रहा है. इस पर तो यही कह सकते हैं कि सत्ता मस्त, जनता त्रस्त.

'सत्ता पक्ष को नहीं दिखता अपराध'
सत्ता पक्ष के लोगों को उनके चश्मे से राज्य में बढ़ा अपराध कम दिखाई देता है. लेकिन विपक्ष का चश्मा पारदर्शी है. जिसमें सबकुछ स्पष्ट दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि यहां महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है. दिन के उजाले में भी उन्हें घर से निकलने पर सोचना पड़ता है.

बता दें कि मधेपुरा जाने के क्रम में आरजेडी नेता रविवार को सुपौल पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Intro:सुपौल: मधेपुरा जाने के क्रम में जनता दल लोकतांत्रिक नेता डॉ बी के यादव के नर्सिंग होम पर पूर्व मंत्री सह राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पत्रकारों से बात की. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर जम कर हमला बोला. Body:कहा कि राज्य में अपराध का आंकड़ा बढ़ गया है. लेकिन सत्ता में बैठे लोग जो गणित पढ़ा रहे हैं. उनलोगों को लग रहा है कि अपराध का आंकड़ा नहीं बढ़ा है. सरकार के तुलनात्मक आंकड़े पर गौर करे तो राज्य में सन्घेय अपराध यानि लूट, हत्या और रेप की घटना में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. लेकिन सत्ता पक्ष जिस चश्मे से इसे देखते हैं उसमें ज्यादा कम दिखाई दे रहा है. लेकिन विपक्ष का चश्मा का पारदर्शी है. जिसमें सबकुछ स्पष्ट दिखाई दे रहा है. कहा कि चौक- चैराहे पर भी हत्या, लूट एवं महिला के साथ अत्याचार बढ़ा है.Conclusion:रविवार की देर संध्या सुपौल पहुंचे राजद नेता का महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. जहां उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया. इसके बाद वे मधेपुरा के लिए रवाना हो गए.
Last Updated :Sep 9, 2019, 3:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details