बिहार

bihar

Supaul News : सुपौल मंदिर में चोरी, माता पार्वती की अष्टधातु की मूर्ति लेकर चोर फरार

By

Published : Mar 13, 2023, 10:11 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

सुपौल में चोरों ने माता पार्वती की 200 साल पुरान अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली. मूर्ति कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. ग्रामीणों ने स्थानीय थाने की पुलिस को घटना की जानकारी दी. इस इलाके में पहले भी चोरों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. जिसे बाद में पुलिस ने बरामद भी किया. फिलहाल पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

सुपौल :बिहार के सुपौल में मंदिर से माता पार्वती की (Ashtadhatu idol stolen in Supaul) की मूर्ति चोरी हो गई है. मामला सदर थाना क्षेत्र के सुखपुर वार्ड नंबर 13 सुखपुर ड्योड़ी स्थित महादेव मंदिर का. जहां चोरों ने माता पार्वती की अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली. मूर्ति की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में आंकी जा रही है. वहीं घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों से पूछताछ कर जांच में जुट गई.

ये भी पढ़ें : Supaul Crime: शादी में हर्ष फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत, गांव में पसरा मातम

सैकड़ों लोग पहुंचे मंदिर:लोगों ने बताया कि सुखपुर ड्योड़ी स्थित महादेव मंदिर में रविवार की देर शाम बाबा भोलेनाथ एवं माता पार्वती के पूजा अर्चना की गई थी. वहीं सोमवार की सुबह जब श्रद्धालु महादेव मंदिर पहुंचे तो देखा कि मंदिर का पट खुला हुआ है. काले पत्थर के अष्टधातु की मां पार्वती की मूर्ति नहीं है. माता पार्वती की मूर्ति की चोरी होने की बात पूरे गांव में फैल गई. इसके बाद सैकड़ों की संख्या में लोग मंदिर पहुंच गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने चोरी की घटना की जानकारी सदर थाना सुपौल को दी.

मंदिर में प्राचीन दुर्गा मंदिर भी अवस्थित है:बताया जा रहा है कि डयोढी स्थित मंदिर की स्थापना जमींदार मोहन बाबू के द्वारा करीब 300 वर्ष पूर्व की गयी थी. तब से यह मंदिर स्थानीय ग्रामीण व आसपास के लोगों के लिए आस्था का केंद्र बना है. मंदिर के बगल में प्राचीन दुर्गा मंदिर भी अवस्थित है. बताया गया कि जिस महादेव मंदिर में चोरी हुई है. वहां मंदिर में दरवाजा लगा हुआ है. लेकिन आस्था की वजह से लोग मंदिर के दरवाजे में ताले नहीं लगाते हैं. मंदिर में कोई पुजारी भी नहीं रहते हैं.

पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने की जरूरत : स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में रात्रि में चौकीदारों की नियुक्ति एवं पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने की जरूरत है. चोरी की घटना को लेकर पूरे गांव में एक बार फिर से भय का माहौल बना हुआ है.चोरी की घटना की बाबत स्थानीय निवासी विशेश्वर सिंह ने थाने में लिखित आवेदन दिया है. जिसके गवाह के रूप में ग्रामीण वंश्मणि सिंह, डॉ कन्हैया प्रसाद सिंह, दिनेश कुमार चंद्र एवं प्रभात कुमार सिंह के नाम दर्ज है.

"सुखपुर ड्योडी स्थित महादेव मंदिर मूर्ति की चोरी हुई है. चोरी के बाबत आवेदन दिया गया है. जल्द ही चोरी में संलिप्त चोरों की पहचान कर पकड़ ली जाएगी."- मनोज कुमार महतो, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details