बिहार

bihar

Siwan News : सिवान में वज्रपात से वार्ड पार्षद की मौत.. खेत में गई थी बीज गिराने

By

Published : Jun 29, 2023, 10:06 PM IST

सिवान में खेत में बीज गिराने गई एक वार्ड पार्षद की वज्रपात से मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. घटना की सूचना प्रशासन को भी दे दी गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

सिवान : बिहार के सिवान में वज्रपात से महिला की मौत हो गई. यह घटना जिले के एमएच नगर थाना के लहेजी की है. मृतका की पहचान एमएच नगर थाना के लहेजी गांव के वार्ड संख्या 10 की वार्ड सदस्य चंद्रावती देवी पति रामायण मांझी के रूप में हुई है. घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि एमएच नगर हसनपुरा थाना क्षेत्र के लहेजी गांव की वार्ड सदस्य गुरुवार को अपने खेत में बीज डालने गयी हुई थी. इसी बीच शाम में तेज आंधी बारिश आ गई. इसी दौरान बिजली कड़कने लगी. तभी वज्रपात वार्ड सदस्या पर भी हो गया.

ये भी पढ़ें :सिवान: आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

2021 बनी थी वार्ड पार्षद: ठनका की चपेट में आने के बाद आसपास के लोगों की मदद से आनन फानन में महिला को सिवान सदर अस्पताल लाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एमएच नगर थाना क्षेत्र के लहेजी पंचायत के वार्ड संख्या 10 की के वार्ड सदस्य का 2021 में चुनाव हुआ था. इसी में चंद्रावती देवी विजयी हुई थी. मौत की घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सभी दहाड़ मार कर रोने बिलखने लगे. मृतका के दो पुत्र और दो पुत्री है. इसमें मात्र एक पुत्री की शादी हुई है. बाकी सभी अविवाहित है.

पीड़ित परिवार को मिलेगा मुआवजा : इस घटना की सूचना अविलंब प्रशासन को दी गई. ठनका की चपेट में आकर एक पंचायत प्रतिनिधि की मौत के बाद सीओ प्रभात कुमार ने बताया कि "आकाशीय बिजली से मौत हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजे की राशि दी जाएगी". इन दिनों मानसून के प्रवेश के साथ ही वज्रपात की घटना में इजाफा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details