बिहार

bihar

सीवान सदर अस्पताल का विधायक ने किया निरीक्षण, कहा- भगवान भरोसे चल रहा हॉस्पिटल

By

Published : Apr 27, 2021, 7:02 PM IST

अस्पताल निरीक्षण
अस्पताल निरीक्षण

जीरादेई के भाकपा माले के विधायक अमरजीत कुशवाहा ने सीवान सदर अस्पताल का जायजा लिया. इस दौरान ऑक्सीजन और दवा की जानकारी ली.

सीवान:कोरोना महामारी के दौरान मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं को लेकर भाकपा माले के जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा ने मंगलवार को सदर अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपलब्ध ऑक्सीजन, दवा, चिकित्सक और कर्मियों की जानकारी ली.

भगवान भरोसे चल रहा अस्पताल
जीरादेई के विधायक अमरजीत कुशवाहा ने बताया कि " सदर अस्पताल को देखने के बाद मालूम हुआ कि अस्पताल की हालात बहुत खराब है. अस्पताल में वेंटिलेटर तो है लेकिन चलाने वाला कर्मी नहीं है. आईसीयू अब तक शुरू नहीं हुआ. ऑक्सीजन तो है लेकिन मरीजों को नहीं मिल रहा है. सदर अस्पताल के 25 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हैं. जिससे स्टाफ की कमी है. सरकार की तरफ से अस्पतालों में कोई व्यस्था नहीं की गई है. अस्पताल भगवान भरोसे चल रहा है."

वेंटिलेटर चलाने के लिए तत्काल कर्मी की जरूरत
विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहा कि सदर अस्पताल में एक भी बेड खाली नहीं है. कोविड सेंटर के नाम पर महाराजगंज में एक अस्पताल चल रहा है. जिसमें जिले के सभी मरीजों को रेफर किया जा रहा है. सरकार सिर्फ लंबी बातें कर रही है लेकिन इस महामारी में जनता को मरने के लिए छोड़ दिया है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के पास कई बार फोन किया गया लेकिन बात नहीं हुई. निरीक्षण के बाद मालूम हुआ कि स्टाफ की कमी है. इसलिए मांग करते है कि वेंटिलेटर को चलाने के लिए कर्मी को तत्काल बहाल किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details