बिहार

bihar

सिवान: कॉलेजों में 180 दिन पढ़ाई की मांग को लेकर आइसा ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 27, 2021, 9:52 PM IST

सिवान में वामपंथी छात्र संगठन आइसा ने 180 दिन पढ़ाई कराने की मांग को लेकर डीएवी काॅलेज परिसर में मार्च निकाला. छात्र संगठन आइसा ने गेट पर प्रदर्शन किया.

सिवान
सिवान

सिवान: शहर के डीएवी पीजी कॉलेज कैम्पस में बुधवार को वामपंथी छात्र संगठन आइसा ने 180 दिन पढ़ाई कराने की मांग को लेकर मार्च निकाला. मार्च बैद्यनाथ प्रसाद प्रेक्षा गृह से प्रारंभ होकर विभिन्न विभाग होते हुए कॉलेज गेट के पास पहुंचा. जहां आइसा सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

''कॉलेज छात्रों के पढ़ने के लिए बना है, लेकिन कभी जिला प्रशासन चुनाव लिए अधिगृहित करती है, तो कभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अधिगृहित होता है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेजों में 180 दिन कक्षा संचालन करना सुनिश्चित किया है. लेकिन ऐसा होता नहीं है.''- विकास यादव, आइसा राष्ट्रीय परिषद सदस्य

वामपंथी छात्र संगठन आइसा का प्रदर्शन

कॉलेज प्रशासन पर मनमानी का आरोप
फॉर्म भरने के समय उपस्थिति कम होने पर कॉलेज प्रशासन के द्वारा मनमानी की जाती है. कॉलेज का छात्रवास बंद है. लाइब्रेरी की व्यवस्था ठीक नहीं है. प्रेक्टिकल की कोई सुविधा नहीं है. लेकिन छात्रों से नामांकन के समय इनका शुल्क जमा लिया जाता है.

ये भी पढ़ें-सिवान: शौच करने गए युवक को बदमाशों ने मारा चाकू, पटना रेफर

180 दिन पढ़ाई कराने की मांग
आइसा सदस्यों ने मैट्रिक, इंटरमीडिएट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षा, चुनाव के समय किसी दूसरे जगह वज्रगृह की व्यवस्था, कॉलेज के छात्रवास को अविलंब चालू करने, कॉलेज में प्रेक्टिकल की व्यवस्था करने, कॉलेज में 180 दिन कक्षा संचालित करने की गांरटी देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details