बिहार

bihar

Siwan Crime News: बैंक से ठगी मामले की जांच करने सिवान पहुंची महाराष्ट्र पुलिस, 16 लाख उड़ाने का आरोप

By

Published : Apr 1, 2023, 10:49 PM IST

नागपुर के पंजाब नेशनल बैंक से एक बड़े व्यवसायी प्रकाश जैन के नाम पर 16 लाख रुपये कुछ खातों में ट्रांसफर करवा लिया जाता है. जब इसकी जांच की जाती है तो इसका कनेक्शन सिवान से जुड़ा मिलता है. जिसके बाद नागपुर की पुलिस मामले की जांच करने सिवान पहुंचती है. पढ़िये क्या है मामला.

नागपुर  पुलिस
नागपुर पुलिस

सिवानः महाराष्ट्र के नागपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से धोखाधड़ी मामले की जांच करने नागपुर पुलिस सिवान पहुंची. महाराष्ट्र से आई पुलिस टीम ने आसी नगर जाकर एक युवक के संबंध में पूछताछ की. टीम के पदाधिकारियों ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है. पुलिस टीम ने फिलहाल कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि ठगी मामले में जांच करने आये थे. बैंक से 16 लाख रुपये ठगी करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ेंः Siwan Crime News: सिवान के अंतरराज्यीय हथियार तस्कर से NIA कर सकती है पूछताछ, जम्मू कश्मीर से कनेक्शन

क्या है मामलाः बताया जाता है कि कुछ लोगों ने नागपुर के ऑटो व्यवसायी प्रकाश जैन का हवाला देते हुए पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में फोन किया. विभिन्न खातों में 16 लाख रुपए मंगाया गया. बाद में पता चला कि प्रकाश जैन द्वारा पैसों की मांग नहीं की गई थी. अपराधियों ने साजिश के तहत बैंक से धोखाधड़ी कर रुपए मंगाए थे. बैंक से 16 लाख रुपए ठगी करने के मामले में महाराष्ट्र के नागपुर जिले के राणा प्रताप नगर थाने की पुलिस सीवान जिले के दो लोगों की पहचान करने पहुंची थी. उनके खाते में लगभग 10 से 11 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए हैं.


क्या है सिवान कनेक्शनः बैंक से पैसे मंगवाने के मामले की जांच करने 4 सदस्यों की टीम में पहुंची थी. जांच टीम के सदस्यों ने बताया कि मुफस्सिल थाने के बिंदुसार गांव निवासी एक युवक के खाते में लगभग 3 से चार लाख तथा बड़हरिया थाना क्षेत्र के नुरहाता निवासी एक अन्य युवक के खाते में लगभग 7 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि शेष पैसे दो अन्य लोगों के खाते में भी ट्रांसफर किए गए हैं. सूचना मिली थी कि बिंदुसार गांव निवासी युवक नगर थाना क्षेत्र के आसी नगर मोहल्ले में रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details