बिहार

bihar

सिवान के लाल ने किया कमाल, आलेख प्रतियोगिता में शामिल 50 हजार प्रतिभागियों में प्राप्त किया 5वां स्थान

By

Published : Nov 23, 2022, 11:21 AM IST

सिवान के आशुतोष ने दिल्ली में आयोजित आलेख प्रतियोगिता में टॉप 5 (Ashutosh got 5th position) में अपनी जगह बनाने में सफल हुए है. बताया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता में पटना हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस एवं 250 कुलपतियों ने भी हिस्सा लिया था. आशुतोष की इस उपलब्धि पर उन्हें सम्मानित किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

आशुतोष ने आलेख प्रतियोगिता प्राप्त किया 5वां स्थान
आशुतोष ने आलेख प्रतियोगिता प्राप्त किया 5वां स्थान

सिवान: बिहार के सिवान के लाल ने कमाल कर दिया है. सिवान के लाल ने 50 हजार प्रतिभागियों के बीच करवाए गए आलेख प्रतियोगिता में टॉप 5 (Ashutosh got 5th position in essay competition) में जगह बनाने में सफलता हासिल की है. यह परीक्षा अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वावधान एवं शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास व भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के द्वारा ज्ञानोत्सव प्रतियोगिता कराया गया था. आशुतोष कुमार की इस उपलब्धि पर पूरे गांव में खुशी का माहौल है.

ये भी पढ़ें-सिवान के लाल ने USA में किया कमाल, होटल के जरिये बनाई अपनी पहचान, जायके से जीता अमेरिकन का दिल

जानिए कौन है आशुतोष कुमार:आशुतोष कुमार सिवान जिले के बड़हरिया प्रखंड के एक छोटे से गांव सिकंदरपुर के रहने वाले है. वर्तमान समय में आशुतोष केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर में कानून की पढ़ाई पढ़ रहे है. वहींं आशुतोष ने अखिल भारतीय परीक्षा में 50 हजार परीक्षार्थियों के बीच पांचवा स्थान हासिल किया है.

50 हजार प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा:दिल्ली में हुए इस प्रतियोगिता में पूरे भारत के कोने कोने से प्रतिभागियो ने हिस्सा लिया था. जानकारी के मुताबिक 50 हजार से भी ज्यादा प्रतिभागी ने इसमें हिस्सा लिया था. यह परीक्षा कुल तीन दिनों तक चली. जिसे शिक्षा की आत्म निर्भरता और नई शिक्षा नीति के आधार पर आयोजित किया गया था.

हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस भी रहे मौजूद:आलेख प्रतियोगिता में पटना हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस एवं 250 कुलपतियों ने भी हिस्सा लिया था. आशुतोष कुमार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की मौजुदगी में शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी ने स्मृति चिन्ह, किट और 51 सौ रुपए देकर सम्मानित किया गया. वही आशुतोष के सम्मानित होने पर पूर्व मंत्री जीवेश मिश्र, नितिन नवीन, जदयू सांसद सिवान ने आशुतोष को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें-पिता दिल्ली में मजदूर, बेटा बना जज.. न्यायिक परीक्षा में विशेष कोटे से पाई 4th रैंक

ABOUT THE AUTHOR

...view details