बिहार

bihar

सिवान: अखिल भारतीय किसान महासभा की बैठक, 5 जनवरी को जिला मुख्यालय पर होगा विशाल प्रदर्शन

By

Published : Jan 4, 2021, 11:09 AM IST

जिले में वामपंथी किसान संगठन आखिल भारतीय किसान महासभा की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में दरौली विधायक ने केंद्र सरकार से तत्काल तीन काला कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

े्
े्

सिवान:जिले के आंदर प्रखंड के खेढाय में वामपंथी किसान संगठन आखिल भारतीय किसान महासभा की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में दरौली विधायक सह खेग्रामास के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड सत्यदेव राम ने कहा कि केंद्रीय सरकार तत्काल तीनों काला कृषि कानून और प्रस्तावित बिजली दर को वापस ले. ऐसा नहीं होने पर देश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा.

5 जनवरी को जिला मुख्यालय पर होगा विशाल प्रदर्शन
विधायक ने कहा कि भाकपा माले किसान और गरीब मजदूरों की पार्टी है. यह हमेशा से ही किसान और गरीबों के हक में लड़ाई लड़ती आ रही है. पार्टी इस काला कानून के विरोध में किसानों के साथ है और उग्र रूप से आंदोलन करने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि तीन काला कृषि कानून और प्रस्तावित नए बिजली दर की वापसी को लेकर पार्टी 5 जनवरी को जिला मुख्यालय पर विशाल धरना-प्रदर्शन करेगी.

बैठक का आयोजन

तत्कालिक केंद्रीय सरकार पूजीपतियों की वफादारी में किसान और मजदूरों पर जुल्म ढा रही है. अंबानी-अडानी समेत अन्य पूजीपतियों को लाभ दिलवाने के लिए तानाशाही रवैया अपनाते हुए जबरन तीन कृषि कानून को किसानों पर लाद दिया गया है. -कामरेड सत्यदेव राम, दरौली विधायक सह खेग्रामास के राष्ट्रीय अध्यक्ष

कई लोग रहे उपस्थित
इस बैठक में जिला परिषद सदस्य योगेन्द्र यादव, शीतल पासवान, उपप्रमुख मुन्ना गुप्ता, मुखिया ऊधो यादव, गोरख साह, कृष्णा राम, ललन यादव, श्रीराम पासवान, रामउद्वार दुबे, प्रेम माले नेत्री मंजीता कौर, सुदर्शन यादव, विनोद यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details