बिहार

bihar

सरकार के आदेश के बाद गेहूं की कटाई शुरू, किसानों में खुशी की लहर

By

Published : Apr 9, 2020, 7:16 PM IST

किसानों ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान अगर सरकार यह पहल नहीं करती तो किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच जाते. बता दें कि बिहार सरकार की ओर से जिला अधिकारियों और कृषि विभाग को पत्र के माध्यम से यह आदेश दिया गया है कि वह अपने-अपने जिले में गेहूं की फसल की कटनी शुरू करवाएं.

गेहूं की कटाई शुरु
गेहूं की कटाई शुरु

सीतामढ़ी:कोरोना वायरस के संकट के बीच किसानों को अपने फसल कटनी का चिंता सता रही है. जिले में 90 प्रतिशत किसानों ने अभी तक रबी की फसल नहीं काटी है. किसानों के मुताबिक गेहूं अगर खेतों में रहेगा और उसी दौरान कहीं बारिश हो जाती है तो गेहूं का फसल फिर तो खराब हो जाएगी. वहीं, बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में जिला कृषि विभाग के अधिकारियो की ओर से जिले के विभिन्न प्रखंडों में जाकर किसानों के साथ फसल जांच कटनी की गई.

गेहूं की कटाई शुरु
सरकार की पहल से किसान खुशडुमरा प्रखंड के परसौनी गांव निवासी किसान राजकुमार झा ने बताया कि सरकार की यह पहल सराहनीय है. उन्होंने कहा कि अब जिले के कृषि विभाग के अधिकारियों की ओर से हम लोगों को फसल काटने की जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही अधिकारियों की ओर से फसल की जांच भी की जा रही है.

गेहूं की फसल की कटनी शुरू
राजकुमार ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान अगर सरकार यह पहल नहीं करती तो किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच जाते. बता दें कि बिहार सरकार की ओर से जिला अधिकारियों और कृषि विभाग को पत्र के माध्यम से यह आदेश दिया गया है कि वह अपने-अपने जिले में गेहूं की फसल की कटनी शुरू करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details